झारखंड

डॉक्टरों ने छात्रा को घोषित किया मृत, परिजन मानने को नहीं हुए तैयार, फिर…

MGM अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा 11वीं की छात्रा को मृत घोषित करने के बाद भी परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम (Postmortem) नहीं कराया।

Black Magic : यह अंधविश्वास (Superstition) नहीं तो और क्या हो सकता है कि किसी को सांप काटने के बाद इलाज के दौरान डॉक्टर मृत (Dead) घोषित कर दें और परिजन इसे मानने को तैयार न हों।

जमशेदपुर (Jamshedpur) में ऐसा ही हुआ है। MGM अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा 11वीं की छात्रा को मृत घोषित करने के बाद भी परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम (Postmortem) नहीं कराया।

शव को घर ले जाकर बंगाल (Bengal) के एक ओझा (Exorcist) से 18 घंटे तक झाड़-फूंक कराते रहे।

मामला पटमदा थाना क्षेत्र अंतर्गत लच्छीपुर पंचायत के बांतोड़िया गांव का है। गांव में पुलिस-प्रशासन के पहुंचने के बाद परिजन पोस्टमॉर्टम को राजी हुए और सोमवार दोपहर शव को MGM मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

खेत में काट लिया था सांप

बताया जाता है कि महेंद्र हांसदा की करीब 17 वर्षीय बेटी चिंतामणि हांसदा को रविवार सुबह करीब 10 बजे खेत में मवेशी चराने के दौरान जहरीले सांप (Snake) ने पैर में डस लिया। तत्काल उसे कुछ समझ नहीं आया।

वह करीब दो घंटे तक वहीं रही और धीरे-धीरे जब सांप का जहर शरीर में फैलने लगा तो वह घर लौट गई। घर पहुंचने के बाद चिंतामणि ने परिजनों से पानी मांगी।

इसके बाद उसके मुंह से झाग निकलना शुरू हुआ तो परिजनों को शक हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि शायद किसी सांप ने डस लिया है।

वह कुछ भी स्पष्ट जवाब नहीं दे पा रही थी। आनन-फानन में उसे एमजीएम अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker