JBVNL ने प्रीपेड मीटर लगाने के लिए शुरू कर दिया डाटा ट्रांसफर मोड लगाने का काम

झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(JBVNL) ने प्रीपेड मीटर के लिए उपभोक्ताओं के डाटा ट्रांसफर का काम शुरू कर दिया है।

Central Desk

JBVNL has Started the work of installing Data ransfer Mode: झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड(JBVNL) ने प्रीपेड मीटर के लिए उपभोक्ताओं के डाटा ट्रांसफर का काम शुरू कर दिया है।

20 जुलाई को रांची के उपभोक्ताओं का DATA सर्वर में डाला गया है, ताकि, उनके मीटर को प्रीपेड मोड में किया जा सके, बताया गया कि यह सिलसिला 31 जुलाई तक चलेगा।

अब तक 2।53 लाख उपभोक्ताओं के घरों में स्मार्ट मीटर लगा दिये ये हैं। इनमें पहली बार कनेक्शन लेने वाले 25 हजार उपभोक्ताओं के मीटर पहले से ही प्रीपेड हैं। शेष 2।28 लाख उपभोक्ताओं का डाटा ट्रांसफर किया जा राय है। इसे चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जायेगा।

बिजली निगम के जीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि अगस्त माह से Prepaid Netter काम कारने लगेगा। जिन उपभोक्ताओं के पास मैसेज जायेगा, इसका मतलब है कि उनका मीटर अब प्रीपेड ही चुका है। उन्हें पहले से ही रिचार्ज कराना होगा।

रांची के 3।50 लाख घरों में लगाना है मीटर। रांची शहरी क्षेत्र में 3।50 लाख घरों में Smart Prepaid Meter लगाया जाना है। अब लगभग 97 हजार उपभोक्ता बच गये हैं। इनके घरों में भी मीटर लगाने के साथ- साथ अब मोबाइल नंबर को भी टैग किया जा रहा है, ताकि इनका भी मीटर जल्द ही प्रीपेड हो जाए। अगस्त से बड़ी संख्या में उपभोक्ता के मीटर प्रीपेड हो जाएंगे।