कांटाटोली फ्लाईओवर अगस्त के तीसरे हफ्ते में होगा चालू, उद्घाटन…

मुख्यमंत्री के सचिव तथा नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अरवा राजकमल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर JUDCO के वरीय पदाधिकारियों को आगामी अगस्त माह के तीसरे सप्ताह तक उद्घाटन करा कर आम जनता के आवागमन के लिए खोल देने का आदेश दिया गया है।

Central Desk

Kantatoli Flyover will be Operational in the Third week of August: मुख्यमंत्री के सचिव तथा नगर विकास एवं आवास विभाग के सचिव अरवा राजकमल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर JUDCO के वरीय पदाधिकारियों को आगामी अगस्त माह के तीसरे सप्ताह तक उद्घाटन करा कर आम जनता के आवागमन के लिए खोल देने का आदेश दिया गया है।

Kantatoli Flyover में बस एक ही स्पैन का काम बाकी रह गया है।

सचिव ने बताया कि यह Flyover Precast Segmental प्रणाली से बन रहा है। कुल 486 सेगमेंट में 471 सेगमेंट चढ़ गया है। शेष 15 सेगमेंट भी जल्द चढ़ जायेगा। 15 सेगमेंट का एक स्पैन होता है। 43 में 42 स्पैन का काम पूरा हो गया है।

सचिव ने फ्लाई ओवर पर ट्राफिक सिगनल के लिए सीमांकन का काम शुरू करने का भी निर्देश दिया। अरवा राजकमल बुधवार को प्रोजेक्ट भवन स्थित सचिव कक्ष में विभाग के अधिकारियों, जुडको और स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक के साथ बैठक की।

बैठक के बाद सचिव अरवा राजकमल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर Smart City के महाप्रबंधक राकेश नंदकुलियार को अपोलो अस्पताल का शिलान्यास जल्द कराने का निर्देश दिया गया है। यह अस्पताल सुपर स्पेशिलियटी होगा। इसके अलावा स्मार्ट सिटी में फाइव स्टार होटल ताज ग्रुप के लिए आवंटित भूमि पर निर्माण एवं अन्य प्रक्रिया शुरू करने के लिए जल्द MMOU करने का निर्देश दिया गया है।

सचिव ने बताया कि Smart City में जितनी भी योग्य जमीन खाली है, उसकी नीलामी की प्रक्रिया जल्द शुरू कर आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा गया। साथ ही स्मार्ट सिटी के अंतर्गत आनेवाली भूमि से संबंधित HEC के साथ जो भी समस्या है उसका समाधान भी जल्द किया जाये। यदि जरूरत हो तो भूमि के आकार में बदलाव भी किया जा सकता है।

बैठक में नगर निकायों में रिक्त पदों को भरने और पद सृजन करने का भी निर्देश दिया गया। कई नगर निकायों में नगर आयुक्त का पद नहीं है, वहां उप नगर आयुक्त कार्य संभाल रहे हैं। उन नगर निकायों में नगर आयुक्त का पद सृजित किया जाये। साथ ही अपर नगर आयुक्त और Town Planner के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाये।