झारखंड

पेयजल के लिए प्रशासन ने बनाई QRT टीम

भीषण गर्मी को देखते हुए कोडरमा (Koderma) जिला में आम जनों तक पेयजल की सुविधा, विशेषकर शहरी क्षेत्रों में सुलभ एवं अबाध तरीके से उपलब्ध कराये जाने को लेकर उपायुक्त मेघा भारद्वाज के निर्देशानुसार क्विक रिस्पांस टीम (QRT) का गठन किया गया है।

Formed QRT team for Drinking Water: भीषण गर्मी को देखते हुए कोडरमा (Koderma) जिला में आम जनों तक पेयजल की सुविधा, विशेषकर शहरी क्षेत्रों में सुलभ एवं अबाध तरीके से उपलब्ध कराये जाने को लेकर उपायुक्त मेघा भारद्वाज के निर्देशानुसार क्विक रिस्पांस टीम (QRT) का गठन किया गया है।

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने QRT टीम को निदेश दिया है कि जिन क्षेत्रों में पेयजल की समस्या उत्पन्न होती है अथवा पेयजल से संबंधित पेयजल पाईप के क्षतिग्रस्त होने, मोटर के खराब होने की स्थिति में अपने-अपने क्षेत्रों में पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराये जाने के निमित आपस में समन्वय स्थापित कर त्वरित गति से सभी आवश्यक कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे।

साथ ही जिन क्षेत्रों में Pipeline अथवा अन्य कारणों से पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है, उन स्थलों पर टैंकर को टैग करते हुए पेयजल आपूर्ति कराना सुनिश्चित करेंगे।

जिला स्तर QRT टीम में पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, कोडरमा से दीपक कुमार, कनीय अभियन्ता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, कोडरमा 7541920901, नगर परिषद, झुमरीतिलैया, कोडरमा से सतीश कुमार, नगर प्रबंधक, नगर परिषद, झुमरीतिलैया 7004049486, नगर पंचायत कार्यालय, कोडरमा से संजीत कुमार साहू, CMM, नगर मिशन प्रबंधक, नगर पंचायत कार्यालय, कोडरमा 8340281548 शामिल हैं।

वहीं Q.R.T टीम के वरीय पदाधिकारी के रूप में कार्यपालक अभियन्ता, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, कोडरमा एवं संबंधित नगर निकाय क्षेत्र के प्रशासक को रखा गया है और उन्हें क्षेत्रों से आने वाली पेयजल समस्या के निराकरण के लिए क्यूआरटी टीम की ओर से किये जा रहे कार्यों का अनुश्रवण करने का निर्देश दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker