लोहरदगा में एक ही गांव के तीन बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम

Central Desk

Three Child Death Lohardaga : लोहरदगा (Lohardaga) जिले के सेन्हा थानांतर्गत एकागुड़ी गांव में रविवार को एक दिल दहला देने वाली घटना हुई है।

दरअसल गांव के तीन बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत (Death) हो गई। इसके बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रविवार को खेलने के दौरान बच्चे एकागुड़ी गांव के बगीचा बांध तालाब के किनारे चले गए। जहां तीनों तालाब में नहाने लगे, इसी दौरान तीनों बच्चे तालाब के गहरे पानी में समा गए।

आसपास के लोगों ने किसी तरह से तीनों बच्चों को तालाब से निकाल कर लोहरदगा सदर अस्पताल (Lohardaga Sadar Hospital) ले गये। जहां पर चिकित्सकों ने तीनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान सेन्हा थाना क्षेत्र के एकागुड़ी गांव निवासी धंसराज उरांव के छह वर्षीय पुत्र प्रेम उरांव, शंकर उरांव के पांच वर्षीय पुत्र प्रत्युष उरांव और विजय उरांव के पांच वर्षीय पुत्र हिमांशु उरांव के रूप में हुई है।

पोलियोरोधी खुराक लेने के बाद खेल रहे थे बच्चे

घटना के संबंध में परिजनों और ग्रामीणों ने बताया कि प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु अन्य बच्चों के साथ पोलियोरोधी की खुराक लेने गए थे।

वहीं सभी बच्चों के परिजन खेत में काम कर रहे थे। कुछ बच्चे पोलियोरोधी खुराक (Anti-Polio Dose) लेने के बाद खेतों की ओर अपनी मां के पास चले गए।

कुछ देर बाद बच्चे खेत के पास ही स्थित तालाब की ओर खेलने के लिए चले गए।

खेलने के दौरान ही तीनों बच्चे (प्रेम, प्रत्युष और हिमांशु) तालाब में नहाने के लिए चले गए। जहां वह गहरे पानी में डूब गए।