झारखंड में लूट ऐसी की बालू गरीबों की पहुंच से बाहर: शिवराज सिंह चौहान

केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड BJP के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) अब लगातार झारखंड सरकार को निशाने पर ले रहे हैं।

Central Desk

Shivraj Singh Chauhan : केंद्रीय मंत्री एवं झारखंड BJP के विधानसभा चुनाव प्रभारी शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) अब लगातार झारखंड सरकार को निशाने पर ले रहे हैं।

उन्हाेंने हेमंत सरकार पर जनता से वादा खिलाफी और छल करने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि इस सरकार के पांच साल अब पूरे होने जा रहे हैं। इन पांच सालों में उनकी उपलब्धियां क्या हैं? एक निश्चय पत्र है JMM का और एक जन घोषणा पत्र है कांग्रेस का।

उन्होंने अखबार में छपी खबर को दिखाते हुए कहा कि झारखंड में लूट ऐसी की बालू गरीबों की पहुंच से बाहर है। यह पहला राज्य है जहां किलो में बालू की बिक्री हो रही है।

शिवराज रविवार को प्रदेश BJP कार्यालय में पत्रकाराें से बातचीत कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि JMM के निश्चय पत्र में 144 वादे हैं। कांग्रेस के भी जन घोषणा पत्र में 317 वादे हैं।

इनमें से पूरा क्या किया? यदि JMM के निश्चय पत्र को देखें इस पर उन्होंने लिखा था बदलो सरकार पाओ अधिकार, हेमंत की बताएं कितने अधिकार उन्होंने जनता को दिए? अधिकार देने के नाम पर सभी वर्गों को ठगने और छलने का काम किया है। मैं आज उनसे उनके निश्चय पत्र पर ही सवाल करना चाहता हूं। इसका पूरा पोस्टमार्टम BJP करेगी और एक-एक चीज जनता के सामने रखेगी।

शिवराज ने कहा कि युवाओं के लिए निश्चय पत्र में लिखा है कि युवाओं को सरकार के गठन के दाे साल के अंदर उनका निश्चय पत्र विभिन्न खाली पड़े सरकारी पदों पर लाखों झारखंडी युवक-युवतियों की नियुक्ति की जाएगी और नौकरी नहीं मिलने पर सभी बेरोजगार स्नातक को पांच हजार रुपये और स्नातकोत्तर को सात हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा।

Hemant ये बताएं कि कितनी नौकरी दी और जिन्हें नौकरी नहीं दी उनमें से कितने नौजवानों को पांच हजार और सात हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता दिए।