विधायक सरयू राय ने बन्ना गुप्ता के खिलाफ CM हेमंत को सौंपा ज्ञापन, बताया…

Central Desk

Saryu Rai submitted memorandum against Banna Gupta to CM Hemant : जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय MLA सरयू राय (Saryu Rai) ने स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य मंत्री पर एक गंभीर घोटाला का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग में मंत्रिपरिषद के निर्णय के अनुसार चयनित मानव बल आपूर्ति करने वाले आउटसोर्सिंग एजेंसियों का Empaneled रद्द करने का आदेश दिया है और एक माह के भीतर नये सिरे से Outsourcing Agency का चयन करने के लिए अस्पतालों के अधीक्षक और जिला के सिविल सर्जनों को निर्देश दिया है।

मंत्रिपरिषद को बताए बिना फैसला

राय ने ज्ञापन में कहा है कि आश्चर्य है कि मंत्रिपरिषद द्वारा पारित संकल्प के आधार पर ‘‘Jharkhand Medical and Health Infrastructure Development and Procurement Corporation Limited द्वारा प्रकाशित निविदा द्वारा चयनित आउटसोर्सिंग कंपनी का पैनल मंत्री ने स्वयं रद्द कर दिया।

मंत्रिपरिषद को सूचित किये बिना अपने स्तर पर ही उन्होंने विज्ञापन निकालकर एजेंसी नियुक्त करने का निर्देश सिविल सर्जन और अस्पताल के अधीक्षकों को दिया।

अनियमितता को रोकें CM

सरयू ने लिखा है कि स्वास्थ्य मंत्री जानते हैं कि एक माह के भीतर निविदा निष्पादन संभव नहीं है, क्योंकि एक माह के भीतर चुनाव की घोषणा हो जाएगी और आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) लग जाएगी।

प्रकांतर से पूर्व से चल रही इस व्यवस्था को ही कायम रखने की साजिश स्वास्थ्य मंत्री कर रहे हैं। यह बहुत बड़ा घोटाला है, जिसकी जांच मुख्यमंत्री कराएं और अनियमिता होने से रोकें।