सारंडा जंगल में वृद्धा पर हाथी ने किया हमला, बचाने के क्रम में …

Central Desk

Elephant Attacked Old Woman : सारंडा की नक्सल प्रभावित दीघा पंचायत (Digha Panchayat) में जंगली हाथियों का आंतक बढ़ता जा रहा है। झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के सारंडा में हाथियों का आतंक थम नहीं रहा है।

27 मई को एक जंगली हाथी (Elephant ) ने वृद्ध को मौत के घाट उतार दिया, जबकि वृद्धा बाल-बाल बच गयी। मृतक की पहचान निश्तर बारला (75 वर्ष) के रूप में हुई है। वह दीघा पंचायत के मुखिया इग्नेश बारला के बड़े पिता थे।

हाथियों का बढ़ता आतंक

अपने पति के साथ जंगल में पत्ता तोड़ने गयी बुजुर्ग महिला पर हाथी ने अचानक हमला कर दिया। उसे बचाने के क्रम में पति पर हाथी ने हमला कर दिया और मार डाला।

इस दौरान किसी तरह वृद्धा की जान बची। इस हादसे के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। वन विभाग की टीम मुआवजे को लेकर कार्यवाही कर रही है।

बुजुर्ग की मौत

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि निश्तर बारला अपनी पत्नी के साथ बिटकिलसोय गांव से नवागांव जाने वाले रास्ते के जंगल में पत्ता तोड़ने गये थे।

इसी बीच घने जंगल से एक हाथी निकल आया और निश्तर की पत्नी पर हमला कर दिया। निश्तर जब अपनी पत्नी को बचाने गया तो हाथी ने उस पर भी हमला कर दिया। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी।

हालांकि निश्तर की पत्नी की जान बच गयी। इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

वन विभाग की टीम पहुंची

घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण और गोईलकेरा वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर गोईलकेरा ले गयी। इसके बाद यहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा (Chaibasa) भेजा। वन विभाग पीड़ित परिवार को मुआवजा देने से संबंधित कार्यवाही कर रहा है।