नीलम कुमारी ने दिया आवेदन, फिर ACB ने रिश्वत लेते आपदा प्रबंधन पदाधिकारी सहित दो को दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की रांची टीम ने लोहरदगा जिले (Lohardaga district) के आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार और उनके सहयोगी डॉ अभिराज राणा को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार (Arrest) किया है। दोनों को शहरी क्षेत्र के वरदान हॉस्पिटल से गिरफ्तार किया गया है।

Central Desk

ACB caught two Including Disaster Management Officer Taking Bribe: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की रांची टीम ने लोहरदगा जिले (Lohardaga district) के आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार और उनके सहयोगी डॉ अभिराज राणा को 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार (Arrest) किया है। दोनों को शहरी क्षेत्र के वरदान हॉस्पिटल से गिरफ्तार किया गया है।

ACB मुख्यालय के अनुसार लोहरदगा के किस्को थाना निवासी नीलम कुमारी ने ब्यूरो को लिखित आवेदन दिया था कि 19 अप्रैल, 2023 को उनके पुत्र श्रीआंस लोहरा की गांव के तालाब में डूबने से मौत हो गई थी।

इस संबंध में आपदा प्रबंधन विभाग ने चार लाख रुपये मुआवजा आंवटित किया। मुआवजे की राशि रिलीज करने के एवज में आपदा प्रबंधन पदाधिकारी विभाकर कुमार ने 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

प्रथम किस्त के रूप में 15 हजार रुपये रिश्वत लेते विभाकर कुमार और उनके सहयोगी डॉ अभिराज राणा को गिरफ्तार किया गया। डॉ अभिराज राणा वरदान हॉस्पिटल के संचालक के छोटे भाई हैं। उन्हें ACB ने सहयोग करने के मामले में गिरफ्तार किया है।