जमीन घोटाला मामले के राजकुमार की अग्रिम जमानत याचिका पर 15 को होगी अगली सुनवाई

Central Desk

Rajkumar’s Hearing on Anticipatory bail petition on 15th: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) से जुड़े जमीन घोटाला मामले में जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन की अग्रिम जमानत याचिका पर PMLA Court में सोमवार को सुनवाई हुई।

अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तिथि 15 जून निर्धारित की है। मामले में पूर्व में दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई थी।

ED ने इस मामले में राजकुमार पाहन को भी आरोपित बनाते हुए उसके खिलाफ आरोप पत्र (चार्जशीट) दाखिल किया है। ईडी के चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने समन जारी किया है। इसके बाद उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए राजकुमार पाहन ने एक मई को PMLA के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है।

यह मामला बड़गाई अंचल के अधीन 8.86 एकड़ जमीन के फर्जीवाड़े से जुड़ा है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren को ED ने 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था।

मामले में 30 मार्च को ED ने हेमंत सोरेन सहित पांच के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया है। चार्जशीट में पूर्व मुख्यमंत्री Hemant Soren बड़गाई अंचल के निलंबित उप राजस्व कर्मी भानु प्रताप प्रसाद, जमीन के मूल रैयत राजकुमार पाहन, आर्किटेक्ट बिनोद सिंह और हिलिरियस कच्छप के नाम शामिल हैं। चार्जशीट दाखिल होने के कुछ दिन बाद ही मामले के एक आरोपित हिलेरियस कच्छप की मौत हो गई थी।