अवैध रूप से बालू ले जाते हुए ट्रैक्टर ने तीन लोगों को मारा धक्का, पलटी ट्राली

Central Desk

Tractor Carrying Sand Illegally Hits Three People : थानांतर्गत खैरवा (Khairwa) गांव में शक्रवार की सुबह सोन नदी से बालू (Sand) लोड कर केतार की तरफ जा रहा एक ट्रैक्टर ने बीजडीह गांव में एक महिला समेत तीन लोगों को धक्का मार दिया।

धक्का मारने के बाद ट्रैक्टर का ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गया। इसके बाद घटना के विरोध में लोगों ने सड़क जाम कर दिया। ग्रामीणों ने मुआवजा (Compensation) और चालक पर कार्रवाई की मांग को लेकर तीन घंटे तक सड़क जाम रखा।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सोन नदी से बेरोकटोक बालू का उठाव हो रहा है। प्रशासन भी मौन है। शराब की नशे में चालक ट्रैक्टर चलाते हैं।

घायलों को मुआवजा और दोषी ट्रैक्टर चालक व उसके मालिक पर कार्रवाई की जाए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासन की मिलीभगत से दिन और रात प्रतिदिन लगभग दो सौ ट्राली ट्रैक्टर बालू भवनाथपुर, केतार सहित अन्य जगहों पर ले जाकर ऊंचे दाम में बेचा जा रहा है।

ट्रैक्टर के तेज रफ्तार के कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उसपर अंकुश लगाया जाए।

दुर्घटना के बाद सड़क जाम (Road Jam) की सूचना पर थाना प्रभारी रौशन कुमार वर्णवाल दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

उन्होंने लोगों से जाम हटाने को कहा। उसपर लोग मुआवजा की मांग पर अड़े रहे। बाद में ट्रैक्टर मालिक प्रकाश सिंह उर्फ रिशु सिंह के द्वारा 50 हजार रुपये दिए जाने के बार लोगों ने जाम हटा लिया। साथ ही घायलों का इलाज कराया गया है।