पलामू BDO ने एक्शन प्लान को लेकर की बैठक

Newswrap

मेदिनीनगर: हैदरनगर प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में बुधवार को एक्शन प्लान को लेकर प्रखंड के चार पंचायतों के डीलर, आंगनबाड़ी सेविका, कृषि मित्र,पंचायत सेवक, रोजगार सेवक, पैक्स अध्यक्ष के साथ बैठक हुई।

बैठक में हैदरनगर प्रखंड विकास पदाधिकारी राहुल देव ने कहा कि 11,12 व 13 जून को वैक्सीन को लेकर हैदरनगर पूर्वी पंचायत, हैदरनगर पश्चिम पंचायत, बभन्डीह पंचायत के अलावा इमामनगर बरेवा पंचायत में उपायुक्त पलामू के निर्देश पर अभियान चलाकर कोरोना वैक्सीन का टीका देने का कार्य किया जाएगा।

जिसमें पंचायत के सभी डीलर, सेविका, कृषि मित्र, पैक्स अध्यक्ष सहित पंचायत के समाजसेवियों से सहयोग लेकर वैसे लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित करेंगे जो अब तक कोरोना का टीका नहीं ले सके हैं।

उन्होंने कहा कि हर पंचायत के गाँव गाँव टोले मुहल्ले में भ्रमण कर उन्हें जो 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले हैं उनको हर हाल में कोरोना वैक्सीन का टीका सुरक्षित होने से सम्बंधित जानकारी देकर टीका दिलाना है।

बैठक में उपस्थित अंचल पदाधिकारी राजीव नीरज, आपूर्ति पदाधिकारी संजीव कुमार, बाल विकास परियोजना पर्यवेक्षिका सीमा झा, पंचायत सचिव गिरवर उराँव आदि सभी पंचायत मुख्यालय का भ्रमण कर टीकाकरण का मॉनीटरिंग करेंगे।
उन्होंने प्रखंड के डीलरों को कई दिशा निर्देश दिया है।

डीलर की जिम्मेवारी अपने अपने वैसे ग्राहकों को जो अब तक टीका से वंचित है उसे हर हाल में टीका लिए बिना राशन उपलब्ध नहीं कराने की बात कही गई है।

बीडीओ राहुल देव ने पैक्स अध्यक्ष व कृषि मित्र को भी जिम्मेवारी सौपी है। जो अपने अपने पंचायत व गांवों में भ्रमण कर 11,12 व 13 जून के वैक्सीन अभियान को सफल बनाने में सहयोग करेंगे।

x