CM के BJP पर हिंदू-मुस्लिम करने के बयान पर पार्टी ने जताई कड़ी आपत्ति

BJP ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के BJP पर हिंदू, मुस्लिम करने के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मंगलवार काे कहा कि हेमंत सरकार ने पांच वर्ष जमकर मुस्लिम तुष्टिकरण का नंगा नाच किया।

Digital Desk

State spokesperson Pratul Shahdev Said: BJP ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के BJP पर हिंदू, मुस्लिम करने के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई। प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मंगलवार काे कहा कि हेमंत सरकार ने पांच वर्ष जमकर मुस्लिम तुष्टिकरण का नंगा नाच किया। बहुसंख्यकों की भावना को चोट पहुंचाया।

प्रतुल ने कहा कि इसी सरकार ने सर्वप्रथम हिंदू फल दुकान लिखने पर जमशेदपुर में एक व्यक्ति को जेल भेज दिया था। इसी सरकार के कार्यकाल में एक IAS अधिकारी ने कांग्रेस के विधायक को नसीहत देते हुए कहा था कि मैं भी मुसलमान हूं और आप भी मुसलमान की VOTE से जीतते हैं।

इसलिए थोड़ा तमीज में रहे। प्रतुल ने कहा कि इसी सरकार ने तुष्टीकरण के तहत दुर्गा मां की प्रतिमाओं का साइज को सीमित कर दिया था और छठ पर्व को घाट में मनाने पर पाबंदी लगा दी थी।

प्रतुल ने कहा कि Hemant Soren कैसे भूल सकते हैं कि उनकी सरकार के कार्यकाल में ही सामान्य सरकारी विद्यालयों को जबरन उर्दू विद्यालय बना दिया गया। छुट्टी का दिन भी रविवार से बदलकर शुक्रवार बिना सरकार की अनुमति के कर दिया गया। यह तो वही सरकार है जो प्रतियोगी परीक्षाओं से हिंदी को मुख्य विषय से हटकर उर्दू को शुमार करती है।

उन्होंने कहा कि इसी सरकार के कार्यकाल में एक धर्म विशेष के उपद्रावियों ने मेन रोड को दिनभर Hostage बनाकर रखा था। प्रतुल ने कहा कि मुख्यमंत्री को भाजपा पर आरोप लगाने के पहले अपने सरकार के रिकॉर्ड को भी एक बार चेक कर लेना चाहिए। जितना तुष्टिकरण वोट बैंक की राजनीति के लिए हेमंत सरकार ने किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने कभी नहीं किया।