कंटेनर में मजदूर को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को दबोचा

Central Desk

Cases of Workers Being Burnt alive in Containers: शनिवार को राजधानी रांची में BSNL के लिए Optical Fibre बिछा रही कंपनी के एक कंटेनर में मजदूर को जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने 5 अपराधियों को दबोच लिया है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान रवि मुंडा उर्फ प्रभात जी पिता राजू मुंडा ग्राम महुआटांड़ चारा थाना चान्हो जिला रांची, महेश उरांव पिता सुकरा उरांव ग्राम तेतरटोली थाना चान्हो जिला रांची, रुपेश पाहन उर्फ रूपेश मुंडा पिता झरी पाहन ग्राम दुल्ली थाना मैक्लुस्कीगंज जिला रांची, दिनेश उरांव पिता चुंडा उरांव ग्राम महुआटांड़ थाना चान्हो जिला रांची और अनीश केरकेट्टा पिता अशोक मुंडा ग्राम केदल थाना मैक्लुस्कीगंज जिला रांची के रूप में हुई है।

अपराधियों से बरामद सामान

पुलिस ने अपराधियों से 7.65 MM की एक पिस्टल, 7.65 एमएम की 2 राउंड गोली, एक देशी कट्टा, 8 MM के 4 कारतूस, विभिन्न कंपनियों के 5 मोबाईल फोन, लूटे गए 2 मोबाईल फोन और 2 मोटरसाइकिल बरामद की है।

पकड़े गए अपराधियों रवि मुंडा और रूपेश मुंडा का आपराधिक इतिहास रहा है। रवि बेड़ो का है, जबकि रूपेश रांची जिले के ही मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र का है।

29 मई को हुई थी वारदात

रांची पुलिस ने बताया कि जिले के मैक्लुस्कीगंज में 29 मई की रात को चामा-मैक्लुस्कीगंज रोड (Chama-McCluskieganj Road) पर स्थित दुल्ली करमकोचा टडोला के पास सड़क किनारे खड़े कंटेनर को अज्ञात अपराधियों ने आग लगा दी थी।

इस कंटेनर में संजय भुइयां नामक मजदूर जिंदा जल गया था। इस संदर्भ में सिंह Infrastructure Private Limited के चालक अखिलेश ठाकुर की लिखित शिकायत पर मैक्लुस्कीगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।