रामदास सोरेन ने ली मंत्रीपद की शपथ, रांची पहुंचते ही दिशोम गुरु शिबू सोरेन का लिया आशीर्वाद

रामदास सोरेन ने शुक्रवार को Ranchi पहुंचते ही सबसे पहले दिशोम गुरु शिबू सोरेन (Shibu Soren) के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और आशीर्वाद लिया।

Central Desk

Ramdas Soren take oath : झारखंड (Jharkhand) के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन (Champai Soren) के मंत्री पद से इस्तीफा (Resignation) के बाद आज शुक्रवार को घाटशिला विधायक रामदास सोरेन (Ramdas Soren) ने मंत्रीपद की शपथ ली।

राज्यपाल संतोष गंगवार (Governor Santosh Gangwar) ने उनको पद एंव गोपनियता की शपथ दिलाई।

इस दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन उनकी पत्नी कल्पना सोरेन, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, सहित झारखंड सरकार के कई अन्य मंत्री उपस्थित रहे।

रांची पहुंचते ही शिबू सोरेन का लिया आशीर्वाद

रामदास सोरेन ने शुक्रवार को Ranchi पहुंचते ही सबसे पहले दिशोम गुरु शिबू सोरेन (Shibu Soren) के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और आशीर्वाद लिया।

मंत्री पद की शपथ लेने से पहले विधायक व उनकी पत्नी के पूरे परिवार के सदस्यों के संग गुरूजी के आवास पहुंचे थे। विधायक व उनकी पत्नी ने दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया।

जानिए कौन हैं रामदास सोरेन ?

रामदास सोरेन घाटशिला विधानसभा से JMM के विधायक हैं। इसके अलावा वह पूर्वी सिंहभूम से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अध्यक्ष हैं।

इससे पहले वह साल 2009 में भी चुनाव जीत चुके हैं। पार्टी में वह चंपाई सोरेन के बाद कोल्हान के दूसरे सबसे वरिष्ठ नेता हैं।

शिबू सोरेन और चंपाई सोरेन के साथ उन्होंने झारखंड आंदोलन में सक्रिय रहे थे। आदिवासी समाज के बीच उनकी पैठ है।