रांची पुलिस ने चोरी हुए छह माह के बच्चे को 24 घंटे के अंदर किया बरामद, तीन महिला गिरफ्तार

रांची पुलिस (Ranchi Police) ने चोरी किये गये छह माह के बच्चे को 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद करते हुए तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

Central Desk

Ranchi Police Recovered the Stolen six month old Baby: रांची पुलिस (Ranchi Police) ने चोरी किये गये छह माह के बच्चे को 24 घंटे के अंदर सकुशल बरामद करते हुए तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार महिलाओं में धुर्वा निवासी पूनम देवी, ओरमांझी निवासी पिंकी देवी और सिमडेगा के बानो थाना (Bano Police station) निवासी सीमा देवी शामिल है। इनके पास से तीन मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

SSP चंदन कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 24 जुलाई को रांची रेलवे स्टेशन के सीढ़ी पुल के नीचे से छह माह के नवजात बच्चा चोरी करने की प्राप्त सूचना पर डीएसपी सिटी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया।

टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए CCTV फुटेज और तकनीकी सहयोग से चौबीस घंटे के अंदर नवजात को धुर्वा थाना क्षेत्र के सुदूर इलाके से सकुशल बरामद किया गया।

साथ ही पुल के नीचे से बच्चे को चुराने वाली महिला पिंकी देवी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार महिला की निशानदेही पर बच्चे की बिक्री के लिए सौदेबाजी में संलिप्त रैकेट के दो अन्य सदस्यो पुनम देवी और सीमा देवी को धुर्वा एवं अरगोड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में गिरफ्तार महिला पिंकी कुमारी (Pinki Kumari) ने बताया कि कि उक्त बच्चे को उनके द्वारा डेढ़ लाख में पुनम देवी और सीमा देवी को बेचने की योजना बनाई गई थी, जिसके पूर्व ही छापेमारी एवं गिरफ्तारी हो गई।