झारखंड

चलती ट्रेन के नीचे गिरी लड़की, CCTV में कैद हुआ रोंगटे खड़े कर देने वाला दृश्य

रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) पर एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक लड़की चलती ट्रेन के नीचे चली गई।

Girl Falls Under Moving Train : रांची रेलवे स्टेशन (Ranchi Railway Station) पर एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक लड़की चलती ट्रेन के नीचे चली गई।

गनीमत रही कि इस हादसे में लड़की की जान बच गई, जिसे किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता। ट्रेन पर चढ़ने की जल्दी में लड़की ट्रेन के नीचे गिर गई, लेकिन आरपीएफ (Railway Protection Force) ने उसे बचा लिया।

CCTV में कैद हुआ हादसा

रांची आरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 13351 एक्सप्रेस में एक लड़की चलती ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी। इसी बीच वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में गिर गई।

यह देखते ही RPF ने तुरंत ट्रेन रुकवाई और लड़की को खींचकर उसकी जान बचाई।

यह हादसा CCTV कैमरे में कैद हो गया है, जिसे देखकर किसी का भी दिल दहल जाएगा। चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में लड़की का ट्रेन के पहिए से बच निकलना किसी चमत्कार से कम नहीं था।

लड़की की पहचान और उपचार

RPF के मुताबिक, जिस लड़की की जान बचाई गई उसका नाम मोनिका कुमारी है। मोनिका ने बताया कि वह ट्रेन संख्या 13351 से तमिलनाडु जाने के लिए रांची आई थी।

इस दुर्घटना में उसके पैर में हल्की खरोंच आई है। रेलवे के डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद लड़की को स्वस्थ घोषित कर दिया। RPF द्वारा मोनिका के पिता बिरसा उरांव को मोबाइल पर सूचना दी गई, और समुचित सत्यापन के बाद लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

इस घटना ने एक बार फिर यह साबित कर दिया कि रेलवे स्टेशन पर सतर्कता और सावधानी बरतना बेहद जरूरी है, ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके। RPF की त्वरित कार्रवाई ने एक बड़ी अनहोनी को टाल दिया और लड़की की जान बचाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker