सरयू राय ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर इस तरह साधा ढुल्लू पर निशाना…

Central Desk

Saryu Rai on Dhullu Mahto: निर्दलीय विधायक सरयू राय धनबाद लोकसभा क्षेत्र से BJP प्रत्याशी ढ़ुल्लू महतो (Dhullu Mahto) के खिलाफ लगातार आक्रामक हैं।

उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया, जिसमें लिखा है कि दुखद आश्चर्य कि जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल का उद्धरण देने पर विधायक राज सिन्हा को प्रदेश BJP ने कार्रवाई का नोटिस दिया है जबकि भाजपा के चाल, चरित्र, चेहरा पर अपराध और जमीन कब्जा का बदनुमा दाग लगाने वाले प्रत्याशी के पक्ष में खड़ी हो गयी है।

सरयू राय ने Dhullu Mahto का प्रचार करने बोकारो पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी गारंटी मांगी है।

उन्होंने कहा कि बोकारो की सभा में राजनाथ सिंह गारंटी दें कि BJP के धनबाद प्रत्याशी ने लेढ़ीडुमर के राजपूतों, दरिदा-चिटाही के तेलियों, मुसलमानों व अन्य पिछड़ों (सभी स्थानीय रैयत) की, जो 200 एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया है। ऊंची चहारदीवारी खड़ी करके घेर लिया है, उसे रैयतों को लौटा देंगे। यदि यह गारंटी नहीं देते हैं, तो वोट नहीं मांगे।

ढ़ुल्लू महतो के पक्ष में प्रचार ना करने पर राज सिन्हा और जयंत सिन्हा को नोटिस

उल्लेखनीय है कि सोमवार को प्रदेश BJP ने सांसद जयंत सिन्हा और धनबाद के विधायक राज सिन्हा को नोटिस जारी किया है।

नोटिस में लिखा गया है कि जब से पार्टी ने मनीष जयसवाल को हजारीबाग लोकसभा (Hazaribagh Lok Sabha) सीट से उम्मीदवार घोषित किया है तब से आप संगठनात्मक कार्यों और चुनाव प्रचार में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं।

इसके बावजूद इस लोकतंत्र के महापर्व में आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा। आपके आचरण से पार्टी की छवि खराब हुई है।

राज सिन्हा से पूछा गया कि उन्होंने BJP प्रत्याशी ढ़ुल्लू महतो (Dhullu Mahato) के पक्ष में प्रचार क्यों नहीं किया। क्यों चौक-चौराहों पर ऐसे बयान दिये, जो BP प्रत्याशी के खिलाफ जाता है।

दरअसल, पिछले दिनों राज सिन्हा ने चित्रगुप्त महापरिवार के मतदाता जागरुकता अभियान में जनसंघ के संस्थापक दीन दयाल उपाध्याय का उद्धरण दिया था।

उन्होंने कहा था कि हो सकता है कि पार्टी से प्रत्याशी के चयन में भूल हो जाये लेकिन कार्यकर्ता को उसे सुधार करना चाहिए। साथ ही कहा था कि प्रत्याशी के गुण-दोष को कसौटी पर कसकर मतदान करें।

राज सिन्हा ने जिस कार्यक्रम में यह बात कही थी, उसमें धनबाद और बोकारो के कायस्थ समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे। उनके इस बयान के बाद ही प्रदेश भाजपा ने राज सिन्हा को नोटिस जारी किया है।