भारत

बढ़ते विवाद को देखकर एसपी ने खुद संभाला मोर्चा, गांव पुलिस छावनी में तब्दील

मंगलवार को सदर प्रखंड के गोपीनाथपुर (Gopinathpur) और पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर गांव के ग्रामीणों के बीच बढ़ते विवाद को संभालने के लिए SP Prabhat Kumar ने खुद मोर्चा संभाल लिया है।

Gopinathpur Controversy : मंगलवार को सदर प्रखंड के गोपीनाथपुर (Gopinathpur) और पश्चिम बंगाल के कृष्टोनगर गांव के ग्रामीणों के बीच बढ़ते विवाद को संभालने के लिए SP Prabhat Kumar ने खुद मोर्चा संभाल लिया है।

गोपीनाथपुर गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है, ताकि पश्चिम बंगाल के उपद्रवी झारखंड के पाकुड़ के इलाके में पहुंचकर और कोई नुकसान न पहुंचा सकें।

पाकुड़ एसपी ने मुर्शिदाबाद SP से किया संपर्क

मामले में पाकुड़ SP प्रभात कुमार पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद पुलिस के संपर्क में हैं और स्थिति पर काबू पाने के लिए बातचीत की है।

पाकुड़ SP के मुर्शिदाबाद SP से संपर्क करने के बाद पश्चिम बंगाल प्रशासन ने अतिरिक्त बल कृष्टोनगर गांव भेजा है और उत्पात मचा रहे लोगों को शांत कराया।

पुलिस गांव में कर रही है कैंप

इस संबंध में Pakur SP Prabhat Kumar ने बताया कि बीते दिन हुए विवाद को खत्म कर पुलिस गांव में कैंप कर रही है। उन्होंने बताया कि यहां शांति व्यवस्था बहाल थी, लेकिन जहां पुलिस कैंप कर रही थी वहां से लगभग एक किलोमीटर दूर कैनाल पार कर 500 की संख्या में लोग पहुंचे और एक मकान में आग लगाने का प्रयास किया।

हालांकि पुलिस को देखकर सभी लोग भाग खड़े हुए। Pakur SP ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है। दोनों राज्यों की पुलिस की कोशिश है कि ग्रामीणों को एक स्थान पर बैठाकर मामले को शांत किया जाए।

SP ने बताया कि पश्चिम बंगाल के उपद्रावियों (Miscreants) ने देसी बम से हमला किया था, लेकिन पाकुड़ पुलिस की ओर से कोई फायरिंग नहीं की गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker