सरायकेला SP ने अपराध नियंत्रण के लिए की नई पहल,आदित्यपुर थाना से ‘प्रहरी’ शुरू

सरायकेला जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण (Crime Control) को लेकर SP मुकेश लुनायत ने नई पहल करते हुए 'प्रहरी' की शुरुआत की है।

Central Desk

Seraikela SP takes new Initiative to Control Crime: सरायकेला जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण (Crime Control) को लेकर SP मुकेश लुनायत ने नई पहल करते हुए ‘प्रहरी’ की शुरुआत की है।

SP ने सोमवार को जिले के आदित्यपुर थाना से इस की शुरुआत की। इस दौरान SP समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने पैदल गश्त करते हुए कई स्थानों पर क्राइम चेकिंग किया।

इस मौके पर एसपी ने बताया कि आदित्यपुर थाना क्षेत्र में औचक क्राइम चेकिंग (Surprise Crime Checking) के उद्देश्य से आज पैदल मार्च किया गया है। उन्होंने बताया कि इस पहल में पुलिस मुख्य रूप से अड्डेबाजी, स्कूल कॉलेज के पास छेड़खानी, सड़क अतिक्रमण समेत अपराध नियंत्रण से जुड़े विषयों पर फोकस रहेगी।

इसमें SP द्वारा किसी भी थाना क्षेत्र के प्रभारी को औचक निर्देश जारी किया जाएगा कि वे अपने इलाके में गश्त शुरू करें। एसपी के निर्देश पर किसी भी थाना क्षेत्र में औचक किया जाएगा।

इसके तहत एसपी ने जिला पुलिस का एक व्हाट्सएप ग्रुप भी तैयार किया है, जिसमें SP से लेकर इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, आरक्षी समेत Tiger Mobile के जवान भी शामिल होंगे। इसके अलावा जिला पुलिस द्वारा Whatsapp नंबर भी जारी किया जाएगा, जिस पर लोग अपराध संबंधित सूचना पुलिस को देंगे। सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

इस बाबत एसपी मुकेश लुनायत ने बताया कि पूरे सरायकेला-खरसावां जिले में अड्डेबाजी, छेड़खानी जैसे अपराध को रोकने के लिए 128 मार्गो को चिह्नित किया गया है, जिसमें कुल 146 स्पॉट भी शामिल हैं। उन स्पॉटों पर इस अभियान का मुख्य फोकस रहेगा। उन्होंने बताया कि जिले के सभी थाना क्षेत्रों को पांच क्लस्टर में विभाजित किया गया है।

अभियान की शुरुआत के मौके पर SDPO संतोष मिश्रा समेत आदित्यपुर, गम्हरिया व RIT थाना प्रभारी के अलावा सभी महिला व पुलिस के जवान मौजूद रहे।