झारखंड

JMM में शिबू सोरेन परिवार का है सत्ता में एकाधिकार, बाबूलाल मरांडी ने…

BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने JMM-Congress-RJD विधायक दल की बैठक में बुधवार को हेमंत सोरेन को फिर नेता चुने जाने पर बड़ा निशाना साधा।

Shibu Soren family has monopoly in power in JMM : BJP प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने JMM-Congress-RJD विधायक दल की बैठक में बुधवार को हेमंत सोरेन को फिर नेता चुने जाने पर बड़ा निशाना साधा।

मरांडी ने कहा कि झामुमो में शिबू सोरेन परिवार से बाहर का आदिवासी केवल काम चलाऊ है। शिबू सोरेन परिवार जब जैसा चाहे उसका उपयोग करेगा और फिर उसे दूध की मक्खी की तरह निकाल फेंकेगा।

मरांडी ने कहा कि पांच महीना पहले परिवारवाद से ऊपर उठकर मुख्यमंत्री चुनने की बात करने वाले JMM का आज फिर असली चेहरा उजागर हो गया।

उन्होंने कहा कि यह JMM के अन्य आदिवासी नेताओं के लिए यह सबक है। उन्हें अपनी सीमा रेखा समझ लेनी चाहिए। उन्हें समझ लेना चाहिए कि वे केवल शिबू सोरेन परिवार की पालकी ढोने के लिए हैं। ऊंची उड़ान भरना उनके नसीब में नहीं।

मरांडी ने कहा कि चम्पाई सोरेन आज राज्य के मुख्यमंत्री हैं लेकिन पद पर रहते हुए उन्हें बार-बार अपमानित किया गया। आज बैठक की अध्यक्षता करने के बावजूद उन्हें किनारे बैठाया गया।

इसके पूर्व लोकसभा चुनाव के दौरान रांची में हुई INDIA एलायंस की रैली में भी उन्हें मंच पर किनारे जगह दी गई जबकि परिवार की बहू कल्पना सोरेन बिना कोई पद के भी मंच के बीच में बैठी। यहां तक कि चम्पाई सोरेन के भाषण के बीच ही मंच पर उपस्थित पार्टी के नेता उठकर जाने लगे थे। उन्होंने कहा कि आज कोल्हान के टाइगर को चूहा बना दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker