रामगढ़ प्रमुख के खिलाफ छह पंचायत समिति सदस्यों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव

रामगढ़ प्रमुख प्रेमनी देवी के खिलाफ छह पंचायत समिति सदस्यों ने मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया। प्रस्ताव से संबंधित आवेदन सदर अनुमंडल पदाधिकारी (Sadar Sub-Divisional Officer) के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा।

Central Desk

Six Panchayat Committee against Ramgarh Chief: रामगढ़ प्रमुख प्रेमनी देवी के खिलाफ छह पंचायत समिति सदस्यों ने मंगलवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया। प्रस्ताव से संबंधित आवेदन सदर अनुमंडल पदाधिकारी (Sadar Sub-Divisional Officer) के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा।

पंसस ने प्रमुख पर सरकार द्वारा निर्धारित कार्य निष्पादन में जवाबदेही का सही ढंग से निर्वहन नहीं करने एवं उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

बता दें कि रामगढ प्रखंड (Ramgarh Block) में पंचायत समिति सदस्यों की संख्या 10 है, जिसमें से प्रमुख के खिलाफ 6 पंचायत समिति सदस्यों ने अच्छा व्यवहार नहीं करने का आरोप लगाया है तथा किसी भी योजना में पैसे लिए बगैर कार्य नहीं करने की बात कही है।

हुटार की पंसस चांदनी देवी ने कहा कि फोन करने के बावजूद प्रमुख फोन नहीं उठाती है। इसलिए प्रमुख के खिलाफ हम लोग अविश्वास प्रस्ताव के लिए रामगढ़ बीडीओ को आवेदन दिया है। पुनः निर्वाचित कर नए प्रमुख का चयन करने का अनुरोध किया गया है।

नावाडीह की पंसस पिंकी सोरेन (Pinky Soren) ने कहा कि रेकड़ में बिना पैसे लिए साइन नहीं करती है और डेढ़ साल तक रेकड़ अपने घर पर रखी रही।

अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पंचायत समिति सदस्यों में रामगढ़ टू की कमला देवी, रामगढ़ वन के उदय यादव, चोरहट की गुड्डी देवी, नावाडीह की पिंकी सोरेन, हुटार की चांदनी देवी एवं उलडंडा की लीलावती देवी शामिल हैं। इसमें प्रस्तावक उदय यादव हैं।

सारे आरोप बेबुनियाद: प्रमुख

इधर, प्रमुख प्रेमनी देवी का कहना है कि मेरे द्वारा कोई भी गलत कार्य नहीं किया गया है। साथी पंचायत समिति सदस्यों ने बिना सोचे समझे उसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए हैं। हमारी छवि को खराब करने के लिए सारा इल्जाम लगाया गया है।

हम किसी पंचायत समिति से ना तो गलत व्यवहार से बात करते हैं और ना ही अब तक किए हैं। पैसे के लेनदेन का भी आप बेबुनियाद है। रेकड़ पर साइन प्रमुख को करना पड़ता है। जब भी जरूरत होती है पंचायत समिति सदस्य के रेकड़ पर साइन करके स्कीम चालू करवा देते हैं।