चेहरे पर मुस्कान… कमलेश को ED ने कोर्ट में किया पेश, भेजा गया जेल

ED ने गिरफ्तार जमीन कारोबारी कमलेश कुमार (Land Businessman Kamlesh Kumar) को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच PMLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में पेश किया।

Central Desk

ED Presented Kamlesh in Court : ED ने गिरफ्तार जमीन कारोबारी कमलेश कुमार (Land Businessman Kamlesh Kumar) को शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच PMLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत में पेश किया।

अदालत ने कमलेश कुमार को आठ अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (Jail) भेज दिया। मामले में ED की ओर से रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया गया है। रिमांड पर अदालत सोमवार को सुनवाई करेगी।

जमीन घोटाला से जुडे मामले में ED ने बीते 21 जून को कमलेश के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान ED ने फ्लैट से एक करोड़ कैश और राइफल की 100 गोलियां बरामद की थीं।

इसके बाद ED के अधिकारियों के आग्रह पर रांची के कांके थाना में कमलेश के खिलाफ Arms Act के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। ED ने कमलेश को पांच समन भेजकर पूछताछ के लिए ED कार्यालय बुलाया लेकिन वह ED के समक्ष पेश नहीं हुआ था।

इसके बाद ED ने छठा समन जारी कर 26 जुलाई को दिन के 11 बजे रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने को कहा था। कमलेश कुमार शुक्रवार की दोपहर एयरपोर्ट रोड स्थित ED ऑफिस पहुंचा। ED ने उससे पूछताछ की लेकिन कमलेश ED के सवाल का स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दे सका। इसके बाद ED ने कमलेश को देर रात गिरफ्तार कर लिया था।