रामगढ़ में SP अजय कुमार ने संभाला पदभार, सुरक्षा को लेकर उठाए ठोस कदम

Central Desk

SP Ajay Kumar took charge in Ramgarh : रामगढ़ के 15वें पुलिस अधीक्षक (Police Officer) के रूप में नवपदस्थापित अजय कुमार ने आज रामगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया।

पदभार संभालने के तुरंत बाद, वे Action Mode में नजर आए और SDPO, DSP मुख्यालय, और प्रशिक्षु DSP के साथ रामगढ़ थाने का दौरा किया।

उन्होंने थाना प्रभारी से थाने की स्थिति की जानकारी ली और क्षेत्र की सुरक्षा को लेकर आवश्यक कदम उठाने की दिशा में योजना बनाई।

नवीन SP अजय कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनकी पहली प्राथमिकता जिले में सक्रिय संगठित गिरोहों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना होगी।

उन्होंने कहा, “हमारा लक्ष्य है कि इन गिरोहों के आतंक से जिले को पूरी तरह मुक्त किया जाए। पुलिस के प्रति जनता का विश्वास बढ़ाना हमारी जिम्मेदारी है, और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि लोग बिना किसी डर के अपनी समस्याएं थाने में साझा कर सकें।”

अजय कुमार ने फ्रेंडली पुलिसिंग (Friendly Policing) की अवधारणा को लागू करने के प्रति भी अपने इरादे स्पष्ट किए और आश्वस्त किया कि अवैध गतिविधियों, खासकर अवैध कोयला कारोबार और अन्य अपराधों के खिलाफ ठोस कदम उठाए जाएंगे।

उनके अनुसार, “किसी भी स्थिति में अवैध कारोबार को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी और जिले में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक प्रयास किए जाएंगे।”