लोकसभा चुनाव से जारी विवाद ने लिया हिंसक मोड़, पांच घायल

डोमचांच के काराखुट में शनिवार की सुबह जमीन विवाद (Land Dispute) को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए।

Central Desk

Dispute Over Lok Sabha elections took a Violent turn: डोमचांच के काराखुट में शनिवार की सुबह जमीन विवाद (Land Dispute) को लेकर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, जिसमें पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों की पहचान सुबोध कुमार यादव, संजीत कुमार यादव, नारायण यादव, विनोद यादव, और छोटीलाल यादव के रूप में हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों पक्षों के बीच यह विवाद लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के समय से चल रहा था। उस दौरान भी दोनों पक्षों में अपने-अपने उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार के दौरान झगड़ा हुआ था, जिसे लोगों ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया था।

शनिवार की सुबह, उसी विवाद की रंजिश में दूसरे पक्ष के लोग वीरेंद्र यादव के घर पहुंचे और उनके दोनों बेटों के साथ झगड़ने लगे। देखते-देखते विवाद बढ़ गया और दोनों पक्षों में लाठी-डंडों से जमकर मारपीट हुई, जिससे कई लोगों के सिर फट गए।

स्थानीय लोगों ने किसी तरह मामले को शांत कराया और सभी घायलों को इलाज के लिए Referral Hospital भेजा, जहां उनका इलाज चल रहा है।

दोनों पक्षों ने पहले थाने में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन बाद में राजनीतिक और सामाजिक दबाव के चलते दोनों पक्षों को आवेदन वापस लेने और गांव में ही बैठक कर मामले को सुलझाने का दबाव डाला गया। अब दोनों पक्षों को रविवार को गांव में बैठक कर इस मामले को सुलझाने का समय दिया गया है।