JUSNL के टावर काटकर चोरी करने वाले गिरोह का हुआ भंडाफोड़, पुलिस ने…

Central Desk

Theft by Cutting JUSNL towers : पुलिस ने झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड (JUSNL) के टावर काटकर चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है।

गिरोह के लोग मारुति में सवार होकर रेकी करते थे। इसके बाद काटने के लिये गैस कटर, Oxygen Cylinder समेत अन्य सामान के साथ मौके पर पहुंचकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर बेच देते थे।

गिरफ्तार आरोपित में हरला थाना क्षेत्र के कृष्णा गुमा उर्फ अकलु, नेपाली उर्फ गौतम कुमार चौधरी, सोहेल अख्तर उर्फ बड़ा बाबू और बालीडीह ओपी के शिव शंकर मंडल शामिल हैं।

आरोपितों की निशानदेही पर बिना नंबर की टाटा मैजिक गाड़ी, चार ऑक्सीजन सिलेन्डर, पांच किलो का LPG गैस सिलेन्डर, सात किलो का LPG गैस सिलेन्डर, 12 पीस लोहे का एंगल, दो पीस ऑक्सीजन गैस सिलेन्डर का लाल ब्लू पाईप गैस कटर लगा, लोहा काटने वाला गैस कटर दो पीस और मारुती 800 सहित अन्य सामान बरामद किया गया।

पुलिस के अनुसार बीते गुरुवार को बोकारो SP के निर्देश पर DSP मुख्यालय और सिटी DSP आलोकर रंजन के संयुक्त नेतृत्व में टीम गठित की गई।

बोकारो SP को सूचना मिली थी कि झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के तहत 132 KVD/C चंदनक्यारी जैनामोड़ संचरण लाईन के लिये निर्माणाधीन टावरों की चोरी की जा रही है।

सूचना पर पुलिस की गठित टीम मौके पर पहुंची तो पुलिस की घेराबंदी को देखते आरोपित इधर-उधर भागने का प्रयास किया। हालांकि, पुलिस बल ने घटनास्थल पर ही चारों को दबोच लिया।

मामले को लेकर शुक्रवार को हरला थाना (कांड सं0-63/2024) आईपीसी की धारा 379/411/34 के तहत प्राथमिकी (FIR) दर्ज कर चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया।

आरोपित झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के अन्तर्गत 132 केवीडी/सी चंदनकियारी जैनामोड संचरण लाईन के लिये निर्माण हो रहे नए टावरों को गैस कटर, ऑक्सीजन सिलेन्डर एवं अन्य साम्रगी के माध्यम से छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर बेचने का काम करते थे।

कबाड़ कारोबार की आड़ में आरोपित स्क्रैप एवं नव निर्मित टावरों की रेकी करते थे। कृष्णा गुमा उर्फ अकलु मुख्य सरगना है। आरोपितों पर बोकारो के हरला थाने और बीएस सिटी थाने में तीन मामले दर्ज हैं।