झारखंड

पलामू में तीन अपराधी गिरफ्तार, हथियार बरामद

Three Criminals Arrested in Palamu : पांकी और लातेहार के हेरहंज के सीमावर्ती पोरसम (Border Porosam) के कारीमाटी में दिलीप दांगी पर गोलीबारी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

उनके पास से दो देसी कट्टा, आठ MM की एक जिंदा गली और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई है। उनकी पहचान रंजन कुमार (20), लाल सूरज (26) और गोल्डन आलम (20) है।

SP रीष्मा रमेशन ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पांकी थाना क्षेत्र में कुछ व्यक्ति अवैध हथियार के साथ किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं।

सूचना के आलोक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी लेस्लीगंज के द्वारा पांकी के थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया। छापामारी दल के द्वारा कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को दो अवैध देसी कट्टा के साथ पांकी इलाके से गिरफ्तार (Arrest) किया।

पूछताछ के क्रम में तीनों युवकों ने बताया कि 14 अगस्त की शाम पोरसम कारीमाटी घाटी में लूट के प्रयास से गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तार आरोपियों में से रंजन कुमार और लाल सूरज की अहम भूमिका इसमें थी। इस घटना में अन्य अपराधियों की भी भूमिका सामने आई है, जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि कारीमाटी में 14 अगस्त को लूटपाट के नियत से लुटेरों ने दिलीप दांगी को गोली मार दी थी। दिलीप देवघर से पूजा करके अपनी पत्नी के साथ कार से लौट रहे थे। हालांकि उन्होंने जख्मी हालत में ही कार बैक कर वापस हेरहंज जाकर घटना की जानकारी पुलिस को दी थी और अन्य यात्रियों को लूटने से बचा लिया था।

Back to top button
x

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker