गुमला में सांप के काटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

Central Desk

Family Died Due to Snake bite in Gumla: गुमला जिले के पालकोट प्रखंड अंतर्गत डहूपानी पंचायत के लोटवा डुगडुगी गांव में करैत सांप के काटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई।

जहरीले करैत सांप (Poisonous Krait Snake) के काटने से राजेश किसान (35), उसकी पत्नी सुनीता देवी (30) और भाई मनोज किसान (32) की मौत हो गई। तीनों सोये हुए थे। तभी सांप ने सभी को डंस लिया। गांव में सड़क नहीं है। गाड़ी भी नहीं चलती है।

इसलिए रविवार रात को तीनों को अस्पताल नहीं ले जाया जा सका। परिजन गांव में ही झाड़‍ फूंक कराते रहे। सोमवार सुबह तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया।

स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ, तो सोमवार की सुबह तीनों को अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के क्रम में तीनों की मौत हो गयी। तीनों के शरीर में जहर फैल गया था। डॉक्टरों ने कहा कि अगर रविवार की रात को ही तीनों को अस्पताल पहुंचा दिया जाता, तो उनकी जान बच सकती थी।

पालकोट अस्पताल (Palkot Hospital) में भर्ती कराते ही राजेश किसान व उसकी पत्नी सुनीता देवी की मौत हो गयी। डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मनोज किसान को 108 एंबुलेंस से गुमला अस्पताल (Gumla Hospital) लाया जा रहा था। रास्ते में उसने भी दम तोड़ दिया। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से गांव में मातम छा गया। सोमवार को किसी के घर में चूल्हा नहीं जला।

बताया जाता है कि रविवार को घर के सभी लोग मेला देखने गये थे। शाम को घर लौटने के बाद खाना खाकर बरामदे में सो गये। तभी सांप ने तीन लोगों को डंस लिया। आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य उठे और सांप को पकड़ लिया। इसके बाद तीनों का गांव में ही झाड़-फूंक कराने लगे। सोमवार सुबह परिजन करैत सांप के साथ तीनों को लेकर अस्पताल लेकर पहुंचे।