झारखंड में हथियार के साथ JJMP के दो नक्सली गिरफ्तार

लातेहार पुलिस (Latehar Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) के दो नक्सलियों को जिले के गारू थाना क्षेत्र से हथियार के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया है।

Central Desk

Two Naxalites of JJMP arrested with weapons in Jharkhand : लातेहार पुलिस (Latehar Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (JJMP) के दो नक्सलियों को जिले के गारू थाना क्षेत्र से हथियार के साथ गिरफ्तार (Arrest) किया है।

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने दो देसी बंदूक तथा एक जिंदा गोली भी बरामद की है। गिरफ्तार नक्सलियों में मनोज उरांव और चंचल सिंह शामिल हैं दोनों लातेहार जिले के गारू के रहने वाले हैं।

शुक्रवार को प्रेस वार्ता करते हुए SDPO हिमांशु चंद्र मांझी ने बताया कि गुरुवार की देर शाम लातेहार पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए गारू से गणेशपुर की ओर जाने वाले हैं।

सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी सोनू कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम गठित की गई और नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी आरंभ की गई।

पुलिस की टीम जब छापामारी कर रही थी तो सामने से एक काले रंग की गाड़ी आती हुई दिखाई दी। जब Police की टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया तो गाड़ी का चालक पुलिस को चकमा देकर भागने लगा।

पुलिस ने गाड़ी का पीछा किया तो गाड़ी पर सवार लोग नदी के किनारे गाड़ी छोड़कर जंगल की ओर भागने लगे। भागने के क्रम में ही पुलिस ने दो नक्सलियों को पकड़ लिया जबकि अन्य नक्सली फरार होने में सफल हो गए।

पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग जेजेएमपी नक्सली संगठन के लिए काम करते हैं । SDPO ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिस को कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां भी दी है, जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।