डर का माहौल बनाने के लिए दो स्कूल के बच्चों का अपहरण, पुलिस ने 2 घंटे में कराया मुक्त

पारिवारिक विवाद में भय का माहौल बनाने के लिए दो स्कूली बच्चों का अपहरण (Kidnapping) कर लिया गया।

Digital Desk

Two School Children were Kidnapped to create an Atmosphere of Fear: पारिवारिक विवाद में भय का माहौल बनाने के लिए दो स्कूली बच्चों का अपहरण (Kidnapping) कर लिया गया। एक बच्चे को इसलिए अगवा किया गया, ताकि उससे दूसरे एवं मुख्य बच्चे का लोकेशन जानकर उसका अपहरण किया जा सके।

सूचना के तुरंत बाद Police ने कार्रवाई करते हुए बच्चे को जहां बरामद किया, वहीं 6 में से चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि घटना में इस्तेमाल दो मोटरसाइकिल और पांच मोबाइल फोन बरामद किया।

गिरफ्तार आरोपियों में सदर थाना क्षेत्र के बड़कागांव के प्रशांत वितारी पिता कौशल तिवारी, शहर थाना क्षेत्र के बारालोटा जनकपुरी के नीरज कुमार चन्द्रवंशी पिता राजकिशोर चन्द्रवंशी, जीएलए कॉलेज बारालोटा के कुंदन कुमार पांडे पिता नवल किशोर पांडे एवं पांकी रोड श्रीराम पथ चरकी भट्ठा के वैभव भाष्कर पिता विनय शुक्ला शामिल है।

SP रीष्मा रमेशन ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पांच सितंबर को दोपहर 3.30 बजे सूचना मिली कि बारालोटा संतजेवियर स्कूल के 10वीं कक्षा के एक बच्चे का अपरहण कर लिया गया है। शिक्षक के सामने बच्चे को उठाने पर अपहरणकर्ताओं ने उन्हें भी चुप रहने की धमकी दी।

बाइक पर बैठाया और वहां से निकल गए। छात्र के मोबाइल फोन से दूसरे एवं मुख्य छात्र का लोकेशन पूछवाया। दूसरे छात्र का लोकेशन जानने के बाद पहले वाले छात्र को जीएलए कॉलेज के पास छोड़ दिया और दूसरे को कचहरी चौक से अपहरण कर लिया।

SP ने बताया कि अपहरणकर्ताओं की मंशा बच्चे को नुकसान पहुंचाना नहीं था। दरअसल आरोपियों में प्रशांत तिवारी के परिवार के साथ दूसरे बच्चे के परिवार से विवाद चल रहा था। बच्चे का अपहरण कर उस परिवार को दहशत में लाने की कोशिश की गयी थी। बच्चे को अपहरणकर्ता कुछ देर तक छुपाकर रखना चाहते थे।

जैसे ही इसकी सूचना मिली त्वरित कार्रवाई करते हुए दूसरे बच्चे को बरामद किया गया और इस घटना में शामिल चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में शामिल अरोपियों का कोई भी आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। सभी 24-25 वर्ष के हैं। फरार दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

x