झारखंड

कर्ज के बोझ तले दब गया 11 बच्चों का पिता, चुना आत्महत्या का रास्ता

पलामू जिले के छतरपुर थानांतर्गत 11 बच्चों के पिता ने कर्ज के दबाव में मंगलवार को आत्महत्या (Sucide) कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Palamu Suicide Case : पलामू जिले के छतरपुर थानांतर्गत 11 बच्चों के पिता ने कर्ज के दबाव में मंगलवार को आत्महत्या (Suicide) कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मृतक युवक की पहचान जिले के नावाबाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले नजीबुद्दीन उर्फ महंगू अंसारी के रूप में हुई है।

मंगलवार को छतरपुर सीमा (Chhatarpur Border) पर महुआ के पेड़ पर शव देखकर ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

घटना की जानकारी पाकर छतरपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पीटल में भेज दिया। पुलिस की टीम को मौके से सल्फास की गोली और पानी का बोतल मिला है।

10 प्रतिशत पर लिया था कर्ज

परिजनों के अनुसार नजीबुद्दीन अंसारी सोमवार की शाम से गायब थे। मृतक के भाई ने बताया कि नजीबुद्दीन ने 10 प्रतिशत के ब्याज पर एक मोटी रकम कर्ज लिया था।

नजीबुद्दीन ने ट्रक को फाइनेंस करवा कर ट्रक खरीदा लेकिन ट्रक का कारोबार अच्छा नहीं चल रहा था जिस कारण वह Finance Company का किश्त नहीं भर पा रहा था। कुछ दिन पहले फाइनेंस कंपनी ने गढ़वा के रंका के इलाके से ट्रक को सीज कर लिया।

ट्रक सीज होने के बाद नजीबुद्दीन तनाव में रहने लगे थे। इधर ब्याज पर रकम देने वाले लोग भी कर्ज वापस करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया था।

परिजनों के अनुसार कर्ज के दबाव में ही नजीबुद्दीन ने आत्महत्या की है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना को लेकर छतरपुर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker