जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा, अमित शाह ने…

Central Desk

Amit Shah in Jamtara: शुक्रवार को जामताड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा (Lord Birsa Munda) की कुटिया पर कोई प्रधानमंत्री गए, तो वे हैं नरेंद्र मोदी।

इन्होंने दलितों-आदिवासियों को साथ लेकर विकास यात्रा की शुरुआत की। इनका मानना है कि जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा।

उन्होंने दुमका लोकसभा सीट से BJP प्रत्याशी सीता सोरेन (Sita Soren) को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की।

JMM ने भले ही सीता सोरेन के साथ न्याय नहीं किया, लेकिन BJP इनके साथ अन्याय नहीं देगी। BJP झारखंड के सपने को साकार करने वाली पार्टी है। BJP भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का भारत बनाने वाली पार्टी है।

छठे और सातवें चरण में कराना है 400 पार

अमित शाह ने कहा कि दुमका की जनता को वे बताना चाहते हैं कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर इस देश के गरीब, आदिवासी, पिछड़ा समाज सबको साथ लेकर विकास की यात्रा शुरू की।

इसलिए आजादी के 70 साल बाद भगवान बिरसा मुंडा के घर पर कोई प्रधानमंत्री गया, तो वो PM Narendra Modi हैं। पांच चरणों के चुनाव में पीएम मोदी 310 सीट जीतकर सरकार बनाने का काम पूरा कर चुके हैं। छठे और सातवें चरण में मोदी को 400 पार कराना है।

कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी ने देश की बड़ी-बड़ी योजनाएं झारखंड से लॉन्च की हैं। आयुष्मान भारत योजना, मुद्रा योजना और PM जननन योजना की शुरुआत PM Modi ने झारखंड की धरती से की है।