नहीं खत्म करेंगे आंदोलन, सहायक पुलिसकर्मियों ने किया ऐलान

सहायक पुलिसकर्मियों (Assistant Policemen) ने सरकार के साथ सोमवार को बैठक में आंदोलन समाप्त करने की घोषणा के बाद मंगलवार को एक बार फिर से आंदोलन को आगे जारी रखने का ऐलान किया है।

Digital Desk

Assistant Policemen Announced: सहायक पुलिसकर्मियों (Assistant Policemen) ने सरकार के साथ सोमवार को बैठक में आंदोलन समाप्त करने की घोषणा के बाद मंगलवार को एक बार फिर से आंदोलन को आगे जारी रखने का ऐलान किया है।

झारखंड सहायक पुलिस प्रदेश संगठन के अध्यक्ष अविनाश द्विवेदी और सचिव विवेकानंद गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ हुई वार्ता में जिन बिंदुओं पर सहमति बनी है यदि वह मांग 24 तारीख को होने वाली Cabinet में मान ली जाती तभी वे आंदोलन समाप्त करेंगे। जब तक सरकार उनकी मांगों को Cabinet में नहीं ले आती है तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

मौके पर मौजूद सहायक पुलिसकर्मी उज्जवल कुमार ने कहा कि सोमवार को भारी मानसिक दबाव के बीच अधिकारियों और विधायकों ने उनसे वार्ता की। दबाव डालकर उनसे आंदोलन समाप्त करवाने की घोषणा कराई गई लेकिन किसी भी दबाव के आगे वो नहीं झुकेंगे और अपने आंदोलन को जारी रखेंगे।

सहायक पुलिसकर्मियों का आरोप है कि हर साल उनके साथ छल किया जा रहा है। वर्ष 2020 में मंत्री Mithilesh Thakur और 2021 में विधायक बंधु तिर्की ने आश्वासन दिया था लेकिन उस पर कुछ नहीं हुआ।

उल्लेखनीय है कि दो जुलाई से सहायक पुलिसकर्मी रांची के मोरहाबादी मैदान में विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। बीते सोमवार को सरकार की ओर से गठित समिति के साथ हुई बैठक के बाद पांच बिंदुओं पर सहमति बनी थी। इसके बाद उन्होंने आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की थी लेकिन मंगलवार को सभी सहायक पुलिस कर्मियों से सहमति बनने के बाद आंदोलन जारी रखने की बात कही जा रही है।