रिम्स में इलाज के दौरान महिला की मौत, ओरमांझी थाने का घेराव, धारा 144…

रांची के ओरमांझी के हरचंडा गांव की बुजुर्ग महिला ललिता उरांव की मौत के बाद सैकड़ों आदिवासियों ने ओरमांझी थाने का शुक्रवार को घेराव किया।

Central Desk

Woman Dies during Treatment in RIMS: रांची के ओरमांझी के हरचंडा गांव की बुजुर्ग महिला ललिता उरांव की मौत के बाद सैकड़ों आदिवासियों ने ओरमांझी थाने का शुक्रवार को घेराव किया।

Image

मृतका के पति सिकंदर उरांव ने बताया कि गोतिया में जमीन बंटवारे को लेकर विवाद (Controversy) चल रहा था। जमीन पर धारा 144 लागू था। इसके बावजूद दूसरे पक्ष के लोगों ने खेत पर काम करना शुरू कर दिया। पहला पक्ष विरोध किया तो दूसरे पक्ष ने जमकर मारपीट की।

Image

लाठी-डंडा से महिला पर हमला किया। इससे ललिता के सिर पर गंभीर चोट आई थी। उसका RIMS चल रहा था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। इसकी परिजनों ने पुलिस से शिकायत की। लेकिन जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो गुस्साये लोग थाना पहुंचे। लोगों ने थाना परिसर को घेर दिया और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Image

वहीं मामले में दूसरी ओर करण करकेट्टा ने SSP , ग्रामीण एसपी और सिटी SP को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है। साथ ही बंसत करमाली सहित अन्य छह नामदर्ज पर अवैध रुप से जमीन कब्जा करने और मारपीट कर हत्या करने का भी आरोप लगाया है।

Image