देर रात निकाला गया चांडिल डैम में डूबे विमान का मलबा, 150 घंटे बाद टीम को मिली सफलता

जमशेदपुर के चांडिल डैम (Chandil Dam) में डूबे क्रैश अलकेमिस्ट एविएशन के टू सीटर विमान को कल सोमवार की देर रात 11:40 बजे निकाला गया।

Digital Desk

Wreckage of Sunken Plane Taken out From Chandil Dam : जमशेदपुर के चांडिल डैम (Chandil Dam) में डूबे क्रैश अलकेमिस्ट एविएशन के टू सीटर विमान को कल सोमवार की देर रात 11:40 बजे निकाला गया।

नौसेना की टीम 150 घंटे बाद 7वें दिन पानी की गहराई में दबे मलबे को निकालने में सफल रही। गौरतलब है कि जमशेदपुर के Sonari Airport से मंगलवार की सुबह 11 बजे उड़ान भरने के बाद विमान 11:20 बजे क्रैश हो गया था। इस घटना में ट्रेनी पायलट व ट्रेनर की मौत हो गयी थी।

आधुनिक उपकरणों की सहायता से निकल गया मलबा

विमान के मलबा को निकालने के लिए नौसेना की टीम सोमवार की सुबह 10.20 बजे बैलून, हौज समेत अन्य आधुनिक उपकरणों के साथ पहुंची थी। दोपहर करीब 3 बजे ऑपरेशन शुरू किया। विमान को बैलून से Lifting कर 11 मीटर गहरे पानी से निकाला। इस दौरान डीजीसीए और सोनारी एयरपोर्ट के स्टाफ मौजूद रहे।

गौरतलब है कि विमान की तलाशी के छठे दिन रविवार को विमान का लोकेशन मिला था। भारतीय नौ सेना की टीम ने नीमडीह के कोयलागढ़ के निकट वनडीह के पास Location को ढूंढ निकाला था। इसके बाद सोमवार को टीम ने गहरे पानी से मलबे को बाहर निकाला।