मुआवजे की मांग को लेकर रामगढ़ में फिर जाम हुआ NH -33, पुलिस को करना पड़ा बल का प्रयोग

Newswrap

रामगढ़: रामगढ़ थाना क्षेत्र के पटेल चौक के पास आनंद कंस्ट्रक्शन कंपनी के हाईवा से कुचलकर दो युवकों की हुई मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

बुधवार की शाम मुआवजे की मांग को लेकर शिवा करमाली और सूरज करमाली के परिजनों ने दोनों की लाश कंपनी के बेस कैंप के अंदर रख दिया।

इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-33 को जाम कर दिया। दो घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा और इसके बाद शाम 5:00 बजे पुलिस ने बलपूर्वक ग्रामीणों को सड़क से हटा दिया।

मृतक के परिजनों ने बताया कि मंगलवार की देर रात जिले के पुलिस पदाधिकारियों और अनुमंडल पदाधिकारी ने 5 लाख रुपए मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया था।

बुधवार की सुबह इसी आश्वासन के आधार पर दोनों युवकों की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। लेकिन इसके बाद आनंद कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से ग्रामीणों को ठगा जाने लगा।

वे लोग ना तो उचित मुआवजा दे रहे थे और ना ही ग्रामीणों की कोई बात सुन रहे थे।

मुर्रामकला गांव के लोगों ने यह भी कहा कि जिस परिवार के दोनों जवान लड़कों की मौत हुई है, उनका घर पूरी तरीके से बर्बाद हो गया है।

ना तो उनके घर के लोगों को भोजन देने वाला कोई रह गया और ना ही उनके यहां कोई कमाने वाला व्यक्ति ही है।

कंपनी ने एक-एक लाख का मुआवजा देने की कही बात

आनंद कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रोपराइटर सज्जन सिंह ने कहा कि दोनों मृतकों के परिजनों के साथ उन्होंने बैठक की थी।

साथ ही एक-एक लाख का मुआवजा देने की बात भी कही। इसके अलावा क्षतिग्रस्त बाइक के लिए भी ₹50000 देने को कहा।

इसके बाद मृतक के आश्रितों को दुर्घटना में प्रयुक्त हाईवा गाड़ी के इंश्योरेंस से भी मिलने वाली राशि को देने की घोषणा की गई। लेकिन मृतक के परिजनों ने उनकी कोई बात नहीं मानी और इसके बाद बैठक खत्म हो गई।