प्राइवेट स्कूलों की हेमंत सरकार से मांग- हमारे टीचर्स-स्टाफ को आर्थिक पैकेज दैं, स्कूल की बिल्डिंग का किराया और बिजली बिल भी दें

Newswrap

पाकुड़ : झारखंड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन, रांची के तत्वावधान में जिला इकाई पाकुड़ की ओर से सोमवार को पांच सूत्री मांगों वाला ज्ञापन सरकार को सौंपा गया।

मौके पर एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव रामरंजन कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी के कारण स्कूलों और कोचिंग सेंटर पर अभी तक लगे प्रतिबंध की वजह से जिले के निजी स्कूलों के संचालक, निदेशक, प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षिका और शिक्षिकेतर कर्मचारियों के सामने भुखमरी की समस्या उत्पन्न हो गयी है।

ज्ञापन में कहा गया है कि आज स्थिति यह है कि शिक्षकों और संचालकों को भीख मांगने पर मजबूर होना पड़ रहा है। सभी पदाधिकारी, सदस्य और शिक्षकों ने इस पर अपना गुस्सा जाहिर किया।

वहीं, एसोसिएशन के अध्यक्ष जय दत्ता ने कहा कि बहुत से जिले में कोरोना के मामले कम हो चुके हैं और उन्हें ग्रीन जोन घोषित कर दिया गया है।

एसोसिएशन ने सरकार से मांग की है कि विद्यालय, छात्रावास और कोचिंग संस्थान खोल देने का आदेश-निर्देश निर्गत करने, जिला के समस्त निजी विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं सहित शिक्षिकेतर कर्मचारियों को आर्थिक पैकेज देने, मार्च से अब तक का विद्यालय भवन का किराया, बिजली बिल, विद्यालय वाहन व्यावसायिक कर तत्काल प्रभाव से माफ हो या सरकार द्वारा भुगतान किया जाये।

इस पर निजी विद्यालय एवं शिक्षण संस्थान के लिए सहयोग करने संबंधी पांच सूत्री मांग उपायुक्त और सरकार से की गयी है।

मौके पर जिले के सैंकड़ों निजी स्कूलों के संचालक, निदेशक, प्राचार्य और शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षकेतर कर्मचारी मौजूद थे।