पाकुड़ पुलिस ने किया दोहरे हत्याकांड का उद्भेदन, हत्यारा पति और उसका दोस्त गिरफ्तार

Newswrap

पाकुड़: पुलिस ने लिट्टीपाड़ा थाना कांड संख्या 58/21 का खुलासा करने के साथ हत्यारोपित पति और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

यह जानकारी एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बुधवार को संवाददाताओं को दी।

उन्होंने बताया कि गत 13 अगस्त की अहले सुबह लिटीपाड़ा पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांदोपहाड़ी गाँव से सटे जंगल में एक अज्ञात महिला(20) व एक दूधमुंही बच्ची (कोई पांच माह) की खून सने शव पड़े हुए हैं।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुँच कर पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। साथ ही छानबीन शुरू कर दी।

आसपास के दर्जनों गाँवों में मृतकों की फोटो दिखाई गई लेकिन कोई पहचान नहीं पाया।तब एसडीपीओ पाकुड़ अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में एस आई टी का गठन कर जांच शुरू की गई।

टीम पेशेवराना ढंग से जांच के दौरान मिले सुरागों की कड़ियां जोड़ते हुए आखिरकार हत्यारों तक पहुँच गई।

उन्होंने बताया कि हत्यारे कोई और नहीं मृतका का पति तथा उसका दोस्त ही निकले।

जांच टीम ने हत्यारा पति गंगाराम तुरी- बड़ा दुर्गापुर तथा उसका दोस्त पवन कुमार साह- नीमगाछी थाना तीनपहाड़ (साहिबगंज) को गिरफ्तार कर लिया।

पहले तो गंगाराम ने अनभिज्ञता जताई लेकिन पुलिसिया पूछताछ में टूट गया। एसपी ने गंगाराम तुरी के हवाले से बताया कि वह शादीशुदा है और मृतका रानी हांसदा उसकी दूसरी पत्नी थी।

कुछ महीने से उसे रानी का किसी और के साथ अवैध संबंध होने का शक हो रहा था।

साथ ही वह उक्त बच्ची के भी अपनी होने का शक हो रहा था।जिसके चलते वह दोनों को अपने रास्ते से हटाना चाहता था।

फिर योजना के मुताबिक गत 12 अगस्त की देर शाम अपने दोस्त पवन कुमार साह के सहयोग से वह दोनों को लेकर बाइक के जरिए गांदोपहाड़ी जंगल पहुँचा, जहाँ उसने चाकू से गला रेत कर रानी की हत्या कर दी।

साथ ही उसी चाकू से बच्ची की भी हत्या कर उसकी लाश को वहाँ बहने वाले नाले में फेंक दिया।

गंगाराम ने यह भी बताया कि रानी की मौत को पक्का करने की नीयत से पवन ने भी उसे चाकू से गोदा ताकि उसके जिंदा बचने की कोई गुंजाइश न रह जाए।

जांच टीम ने दोनों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू, खून लगा कपड़ा व जूते तथा दो मोबाइल फोन बरामद किया है।