पाकुड़ SP ने दिए सभी थानों को जन सहयोग समिति का गठन करने का निर्देश, पीड़ितों को जल्द न्याय दिलाने में होगी सहूलियत

Newswrap

पाकुड़: नव पदस्थापित एसपी एहृदीप पी जनार्दनन इन दिनों पुलिस एवं पब्लिक के बीच की खाई को पाट कर सूचना संग्रह के साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए एक ठोस तंत्र खड़ा करने की कोशिश में लगे हैं।

जिसके तहत आम जन को शामिल कर जन सहयोग समिति गठित कर सामुदायिक पुलिसिंग सिस्टम को दुरुस्त किया जाएगा, ताकि समिति के सहयोग से छोटे मोटे विवादों के निपटारे के अलावा पीड़ितों को त्वरित न्याय दिलाने सहूलियत हो।

इस बाबत उन्होंने जिले के सभी थानों को जन सहयोग समिति का गठन करने का निर्देश जारी किया है। जिसमें ग्रामीण एवं शहरी इलाकों के जन प्रतिनिधियों एवं स्वच्छ छवि साफ सुथरी हो।

एसपी ने बताया कि समिति की बैठक हर दो सप्ताह पर होगी जिसमें लोगो की समस्याएं सुनी जाएगी एवं पुलिस से सम्बंधित मामलों का त्वरित निदान निकाला जाएगा।

साथ ही सिविल प्रशासन से जुड़े मामले उपायुक्त के ध्यान में लाया जाएगा, ताकि उसका समाधान निकल सके।

उन्होंने बताया कि जिले में अपराध नियंत्रण के साथ ही सूचना संग्रहण में भी जन सहयोग समिति अहम भूमिका अदा करेगी।

उल्लेखनीय है कि पदस्थापन के बाद से ही एसपी जनार्दनन अपने महकमे को चुस्त दुरुस्त करने के साथ ही जनता के बीच पुलिस की छवि बेहतर बनाने पर अपना सारा ध्यान केंद्रित कर रखा है।

थानों के निरीक्षण ,शांति समिति की बैठकों के दौरान भी एसपी ने सामुदायिक पुलिसिंग पर जोर देने के साथ ही अपराध नियंत्रण एवं सूचना संग्रहण में जनता का सहयोग लेने का निर्देश दे रहे हैं।

समझा जाता है कि अगर उनकी कोशिश कारगर रही तो अपराध को नियंत्रित करने के साथ ही पुलिस की छवि भी जनता के सामने पहले से बेहतर होगी।