महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मामले में चार्जशीट जमा करेगी CBI

News Alert

रांची: झारखंड में साहिबगंज महिला थाना प्रभारी (Lady Police Station) रूपा तिर्की की मौत मामले CBI जल्द ही अदालत में चार्जशीट जमा करेगी। मामले में CBI पटना की टीम ने जांच पूरी कर ली है। CBI के विशेष कोर्ट में चार्जशीट (Charge sheet) पेश कर सकती है।

मामले में CM के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और डहू यादव भी आरोपित हैं। पंकज मिश्रा अवैध खनन (Illegal mining) के आरोप में ED के शिकंजे में हैं।

रूपा तिर्की (Roopa Tirkey) की मां पद्मावती ओरैन ने पंकज मिश्रा और डहू यादव पर उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया था।

CBI ने रूपा तिर्की मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी, पंकज मिश्रा सहित कई लोगों से पूछताछ की है। CBI की टीम ने रूपा तिर्की की मौत की अवधि के दौरान फोन कॉल डिटेल (Phone Call Details) भी खंगाला है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव तीन मई, 2021 की सुबह उनके सरकारी आवास पर लटका हुआ पाया गया था।

पुलिस ने इसे आत्महत्या (Suicide) की घटना मानते हुए SI शिव कनौजिया को नौ मई, 2021 को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया।

CBI से  भूमिका की जांच करने का भी अनुरोध किया

हालांकि, परिजनों ने पुलिस जांच पर सवाल उठाते हुए CBI जांच की मांग के लिए झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) में याचिका दायर की।

हाइकोर्ट में बताया गया कि साहिबगंज के सफेदपोश लोगों ने हत्या (Murder) की है। मामले में पंकज मिश्रा पर भी आरोप लगाया गया। एक सितंबर 2021 को जस्टिस संजय द्विवेदी की कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिये थे।

रूपा तिर्की के परिजनों ने पंकज मिश्रा और डहू यादव पर यौन शोषण (Sexual Exploitation) और हत्या (Murder) का आरोप लगाया। CBI से दो अन्य महिला पुलिसकर्मियों की भूमिका की जांच करने का भी अनुरोध किया।