चंद्र प्रकाश चौधरी ने मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाक़ात

Newswrap

रांची: गिरिडीह के सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी ने गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलकर दुनिया भर में प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पारसनाथ के नजदीक मधुबन में हवाई अड्डा निर्माण कराने का आग्रह किया है।

उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को इस बात से अवगत कराया है कि हमारे संसदीय क्षेत्र में जैन समुदाय का विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पारसनाथ स्थित है।

यहां पर दुनिया भर से जैन समुदाय के लोग आते रहते हैं लेकिन आसपास में ना तो कोई हवाई अड्डा है और ना ही रेल सुविधा है।

इस वजह से आने वाले जैन श्रद्धालुओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आलम यह है कि कई जैन श्रद्धालु सुगम यातायात का साधन नहीं होने की वजह से पारसनाथ नहीं आप आते हैं।

पारसनाथ एवं मधुबन पर्यटन के दृष्टिकोण से भी आति महत्वपूर्ण है। यहां पर्यटन विकास की अपार संभावनाएं हैं।

ऐसे में यहां पर हवाई अड्डा का निर्माण कराया जाना भी आति आवश्यक है। ऐसा होने से दुनिया भर के जैन धर्म के अनुयायी एवं श्रद्धालु अपने सबसे प्रसिद्ध इस स्थल पर सीधा सकेंगे।

उन्हें किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होगी। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से इस दिशा में समुचित कार्रवाई किए जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र निर्देश देने का आग्रह भी किया।

सांसद ने इस बाबत केंद्रीय मंत्री को एक आग्रह पत्र भी सौपा।

नई दिल्ली स्थित कार्यालय में मिलने आए सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी की बातों को ध्यान पूर्वक सुनने और आग्रह पत्र को देखने के बाद इस बात के लिए आश्वस्त किया कि यह जनहित, धार्मिक एवं पर्यटन के साथ-साथ बड़े परिप्रेक्ष्य से जुड़ा मामला है।

इस लिहाज से इस पर अमल करते हुए सकारात्मक प्रक्रिया शुरु की जाएगी।