मुहर्रम को लेकर रांची में शांति समिति की बैठक

रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में सोमवार को मुहर्रम पर्व को लेकर केन्द्रीय शांति समिति की बैठक हुई।

Central Desk

Peace Committee meeting in Ranchi regarding Muharram : रांची के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा (DC Rahul Kumar Sinha) की अध्यक्षता में सोमवार को मुहर्रम पर्व को लेकर केन्द्रीय शांति समिति की बैठक हुई।

बैठक के दौरान शांति समिति के सदस्यों ने बारी-बारी से अपने सुझाव दिये। अखाड़ा प्रतिनिधियों ने जुलूस के रुट में गड्ढों की भराई, Light की व्यवस्था, पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति, साफ-सफाई शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था किये जाने की बात कही।

शांति समिति के सदस्यों के सुझावों को सुनने के बाद उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने इस पर अमल करने के लिए जिला स्तर के संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सारी तैयारियां नियत समय पर पूरी कर ली जायेंगी। DC ने जुलूस रुट के गड्ढों के भरने, लाइट, शौचालय, पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

DC ने कहा कि त्यौहार हम सभी को जोड़ने के लिए है, हमारी तैयारी बेहतर स्थिति में है। हमें उम्मीद है कि सभी अनुशासन, भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण मंश त्यौहार मनाएंगे और रांची पूरे राज्य में उदाहरण पेश करने में सफल होगा।