रांची पुलिस ने ठेकेदार के घर फायरिंग मामले में छह अपराधी गिरफ्तार

News Aroma Media

रांची: रांची के रातू थाना पुलिस ने ठेकेदार जीतू लिंडा के घर पर फायरिंग करने के मामले में छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों में सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के न्यू मधुकम निवासी जमीन कारोबारी दीपक चौधरी , ठाकुर गांव निवासी रोहित तिर्की, रातू के जामुन टोली निवासी फैजान खान, रातू के सिमलिया सौरभ कुमार गुप्ता, रातू के आम टांड निवासी नीरज मिर्धा और रातू के फेटा निवासी विजय गोप शामिल है।

इनके पास से एक फायर किया खोखा और एक काले रंग का स्कॉर्पियो (जेएच 01 डीयू 4475) बरामद किया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नया टोली सिमलिया के ठेकेदार जीतू लिंडा के घर पर रंगदारी के लिए जमीन कारोबारी दीपक चौधरी, पंकज गोप और उनके अन्य साथियों के द्वारा फायरिंग किया गया है।

सूचना के बाद रातू थाना प्रभारी आभास कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया टीम ने कार्रवाई करते हुए दलादली चौक के पास से दीपक चौधरी और उनके अन्य पांच साथियों को पूछताछ के लिए थाना लाया।

पूछताछ के क्रम में दीपक चौधरी और उनके अन्य साथियों ने जीतू लिंडा के घर पर जमीन बेचने की एवज में रंगदारी मांगे जाने की बात स्वीकार किया गया।

इसके बाद सभी को गिरफ्तार किया गया और इनके बाद से स्कॉर्पियो और एक चाकू बरामद किया गया।

गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर जीतू लिंडा के घर पर फायर किया गया खोखा भी बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि इस कांड में शामिल पंकज गुप्ता का उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के साथ सांठगांठ की बात प्रकाश में आई है ।जिसकी जांच की जा रही है।