रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को किया सम्मानित

Newswrap

रांची: रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने गुरुवार को अपराध गोष्ठी सह सम्मान समारोह का आयोजन किया।

इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के सभी डीएसपी इंस्पेक्टर और ओपी प्रभारी उपस्थित थे।

अपराध गोष्टी में विगत माह में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की गई। साथ ही आगामी माह के लिए अनुपालन के लिये कई दिशा निर्देश दिया गये।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को विगत एक वर्ष में जेल से छूटे अपराधकर्मियों का सत्यापन करने, संपत्ति मूलक कांडों के उद्भेदन करने, जुआ, शराब के अड्डेबाजी पर छापामारी करने का निर्देश दिया।

एसपी ने अनुसंधान नियंत्रण में यूडी कांडों की समीक्षा करते हुए उसके निष्पादन की दिशा में आवश्यक करवाई करने का भी निर्देश दिया गया।

महिला उत्पीड़न बलात्कार अपहरण जैसे कांडों को उच्च प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन करने के लिये भी आदेश दिया गया।

इसके अलावा आगामी 15 अगस्त को देखते हुए सभी डीएसपी इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहने का निर्देश एसपी ने दिया है।

साथ ही सभी आवश्यक सुरक्षात्मक कार्रवाई करने को कहा है। इस दौरान स्थान बदल बदल कर वाहन चेकिंग के साथ होटल में ठहरे हुए व्यक्तियों का भी सत्यापन करेंगे।

एसपी ने सभी डीएसपी ,इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि अपने थाना भवन का रंग रोगन एवं मरम्मत के लिये अगर राशि की आवश्यकता हो तो उचित माध्यम से पत्राचार करेंगे ताकि आवश्यकता अनुसार राशि उपलब्ध कराया जा सके।

साथ ही कोरोना को देखते हुए भारत एवं झारखंड सरकार द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों का सख्ती से अनुपालन करने के लिये निर्देश दिया गया।

एसपी ने अपराध गोष्टी के बाद पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को कई महत्वपूर्ण कांडों के उद्भेदन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए उनका मनोबल बनाए रखने के लिये सम्मानित किया।

सम्मानित किए गए पुलिसकर्मियों में डीएसपी किस्टोफर केरकेटा, इंस्पेक्टर राजकुमार यादव, इंस्पेक्टर राजीव कुमार , इंस्पेक्टर आभास कुमार, इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार, पिठौरिया थाना प्रभारी रविशंकर, अनगड़ा थाना प्रभारी

बृजेश कुमार, मुरी ओपी प्रभारी बबलू कुमार, रंजय कुमार, संजय कुमार दास, चंद्रिका कुमार, रवि कुमार सिंह शामिल है। सभी को प्रशस्ति पत्र के साथ डायरी पेन देकर सम्मानित किया गया।