भाजपा किसान मोर्चा ने कृषि मंत्री बदल पत्रलेख को ज्ञापन सौंपा

News Alert

रांची: राज्य में औसत से कम बारिश पर चिंता जताते हुए प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू के नेतृत्व में मंगलवार को कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री Badal Patralekh से मिला और ज्ञापन सौंपकर राज्य को सूखाग्रस्त घोषित (Declared Drought-hit) करने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल ने उनसे कहा कि बिचड़ा सूख जाने के कारण राज्य में खेती की संभावना क्षीण हो गयी है। ऐसे में किसानों (Farmers) को 25000 रुपये प्रति एकड़ का मुआवजा देने, पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था करने, वैकल्पिक फसल योजना बनाए जाने, किसानों (Farmers) को Diesel में 50 प्रतिशत अनुदान देने, Kisan Credit के माध्यम से किसानों को 2 लाख तक का लोन उपलब्ध कराने तथा फिलहाल ऋण वसूली पर रोक लगायी जाए जिससे राज्य के किसानों (Farmers) को तत्काल राहत मिल सके।

सड़क से सदन तक किसानों की आवाज बुलंद करेगी भाजपा किसान मोर्चा

मोर्चा की मांगों पर कृषि मंत्री Badal Patralekh ने कहा कि केंद्र सरकार के मानकों के अनुरूप राज्य के किसानों (Farmers) को राहत दी जायेगी।

ज्ञापन सौंपने के बाद पवन साहू ने कहा कि हमने राज्य के किसानों के हित में अपनी मांगों को रखा है और इस पर यदि राज्य सरकार तत्परता नहीं दिखाती है तो राज्य के Kissan Movement के लिए बाध्य होंगे तथा BJP किसान मोर्चा सड़क से सदन तक किसानों की आवाज बुलंद करेगी।

ज्ञापन सौंपने वाले प्रतिनिधिमंडल में किसान मोर्चा के महामंत्री ललित नारायण ओझा, अर्जुन सिंह, अमरनाथ चौधरी, मुकेश कुमार सिंह तथा सुरेंद्रनाथ मंडल शामिल थे।