रांची में यहां 15 घरों में चोरी, CCTV फुटेज देने पर भी पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई, खौफ में जी रहे लोग

Newswrap

रांची: राजधानी रांची के वार्ड 36 का राज लक्ष्मी नगर पुंदाग इन दिनों खौफ के साये में जी रहा है। लोगों की दहशत भरी इस जिंदगी की वजह इलाके में चोरी है।

पिछले कुछ दिनों में इलाके के 15 घरों में चोरी हो चुकी है। पुंदाग ओपी को सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराया गया, लेकिन चोरों की धर-पकड़ करने में पुंदाग ओपी की पुलिस फेल रही।

मेयर आशा लकड़ा जब इलाके में पहुंची तो स्थानीय लोगों ने अपनी दर्दभरी कहानी उन्हें बयां की। साथ ही इलाके में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं से बचाने की गुहार लगाई।

मेयर ने ओपी प्रभारी को कार्रवाई का दिया निर्देश

स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद मेयर ने तत्काल पुंदाग ओपी के प्रभारी से मोबाइल पर बातचीत की। इसके बाद पुंदाग ओपी के प्रभारी मौके पर पहुंचे।

मेयर ने उन्हें मोहल्ले में हो रही चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने एवं चोरी को अंजाम देने वालों पर जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

वहीं, मेयर ने एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा से भी मोबाइल पर बात करके उन्हें वार्ड-36 में हो रही चोरी की जानकारी। साथ ही चोरों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

एसएसपी ने मेयर से कहा कि पीड़ित परिवार एवं स्थानीय लोग कार्यालय में आवेदन दें, ताकि चोरी की घटना को अंजाम देने वालों पर कार्रवाई की जा सके।

इलाके का निरीक्षण करने पहुंची थीं मेयर

बता दें कि मेयर आशा लकड़ा वार्ड-36 में लोगों की कंप्लेन पर निरीक्षण करने पहुंची थीं, जहां लोगों ने चोरों के आतंक से निजात दिलाने की गुहार लगाई।

वहीं मेयर ने सड़क एवं नाली निर्माण के साथ-साथ स्ट्रीट लाइट लगवाने का भी भरोसा दिया। मौके पर मेयर ने वार्ड-36 के विभिन्न टोलों और मोहल्लों का निरीक्षण भी किया।