Jharkhand School Reopen : झारखंड में स्कूल खोलने को लेकर जारी हुआ आदेश

News Aroma Media

रांची: Jharkhand School Reopen राज्य में संचालित सभी सीबीएससी, सीआईएससीई बोर्ड से संबद्ध मान्यता प्राप्त गैर सरकारी निजी विद्यालयों में वर्ग नौ से वर्ग 12 की कक्षाओं का संचालन प्रारंभ करने के लिए सोमवार को स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया है।

इस संबंध में राज्य के सभी उपायुक्तों, सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक और सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

पत्र में कहा गया है कि राज्य के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय 17 मार्च से वैश्विक महामारी कोरोना के कारण भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा लगाए गए सुरक्षा सप्ताह को दृष्टिगत रखते हुए बंद है।

झारखंड में स्कूल खोलने को लेकर जारी हुआ आदेश

वर्ग नौ से वर्ग 12 के छात्रों के पठन-पाठन की व्यवस्था शिक्षकों के मार्गदर्शन में उपलब्ध कराने के लिए विद्यालय कोविड-19 से बचाव के उपायों के साथ खोला जाना अति महत्वपूर्ण हो गया है।

वहीं दूसरी ओर राज्य में संचालित सभी सरकारी, सभी आवासीय विद्यालय, गैर सरकारी सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में वर्ग नौ से वर्ग 12 की कक्षाओं का संचालन छह अगस्त के प्रभाव से प्रारंभ करने के लिए दिशानिर्देश भी जारी किया गया है।

Jharkhand School Reopen : झारखंड में स्कूल खोलने को लेकर जारी हुआ आदेश

इस संबंध में राज्य के सभी उपायुक्त, सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक और सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजा गया है।

स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव की ओर से सोमवार को यह पत्र सभी को भेजा गया है।

इधर झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने अभिभावकों को हो रही परेशानियों से राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से मुलाकात कर अवगत कराया।

उन्होंने इससे संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से निजी स्कूलों के मनमानी से अवगत कराया गया।