रांची में भ्रष्टाचार और घूसखोरी को लेकर अधिवक्ताओं ने किया जमकर हंगामा

News Aroma Media

रांची: रांची अवर निबंधक कार्यालय में बुधवार को व्याप्त भ्रष्टाचार और घूसखोरी को लेकर अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया। अधिवक्ताओं ने लगभग एक घंटे से अधिक समय तक हंगामा किया। कर्मियों को अंदर ही बंद कर दिया था।

मौके पर रांची जिला बार एसोसिएशन के सचिव संजय कुमार विद्रोही ने कहा कि यहां के कर्मचारी पैसे की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर जिला बार एसोसिएशन पैसा मांगने वाले कर्मचारी के खिलाफ आवेदन रजिस्ट्रार को देगा।

इसके बाद अवर निंबधक वैभवमणि त्रिपाठी ने रजिस्ट्ररी ऑफिस में बदलाव करने की बात कही। उन्होंने वकीलों को आश्वस्त किया कि व्यवस्था में बदलाव लाया जायेगा।

इसके साथ ही रजिस्ट्री के लिए जमा होने वाले पेपर अब सीधे रजिस्ट्रार लेंगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर कोई कर्मचारी पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत सीधे रजिस्ट्रार से करें। रजिस्ट्रार ने कहा कि किसी भी हाल में गैरमजरूआ जमीन की रजिस्ट्री नहीं की जाएगी।

आश्वासन के बाद अधिवक्ता शांत हुए

नकल निकाले जाने को लेकर काफी वक्त लगने की शिकायत भी वकीलों की ओर से की गई। इस पर रजिस्ट्रार ने कहा कि अब आवेदन का नंबर वह खुद देंगे।

आवेदन नंबर के अनुसार ही नकल उपलब्ध कराई जाएगी। आवेदन नंबर के अनुसार ही नकल उपलब्ध कराई जाएगी।

पैसा मांगने के संबंध में लोग भ्रष्टाचार की शिकायत कर सके इसके लिए रजिस्ट्री कार्यालय परिसर में रजिस्टार का मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी सार्वजनिक किया जाएगा।

अगर कोई कर्मचारी पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत सीधे रजिस्ट्रार से करें। आश्वासन के बाद अधिवक्ता शांत हुए।