झारखंड : पांच माह की बच्ची के साथ CID ऑफिस के समक्ष अनशन पर बैठी शिक्षिका

News Aroma Media
#image_title

कोडरमा: हाई स्कूल की एक शिक्षिका ( High School Teacher) सोमवार को एक बजे दिन से अपनी पांच माह की बच्ची के साथ अनशन पर बैठ गयी।

जयनगर थाना अंतर्गत आरके प्लस टू उच्च विद्यालय (Plus Two High School) लदबेदवा जयनगर में प्रतिनियुक्त शिक्षिका बेबी सिंह महापात्रा दूध मुहीं बच्ची के साथ जब अचानक जमीन पर बैठ गयी तो लोगों की भीड़ जुटी। मीडिया के लोग भी वहां पहुंचे तो पूरे मामले का खुलासा हुआ।

झारखंड : पांच माह की बच्ची के साथ CID ऑफिस के समक्ष अनशन पर बैठी शिक्षिका - Jharkhand: Teacher sitting on hunger strike in front of CID office with five-month-old girl

प्रधानाध्यापक का आचरण नहीं था अच्छा

शिक्षिका के अनुसार वह अपने मूल विद्यालय यूपीजी प्लस टू उच्च विद्यालय ढाब जाना चाहती है। इस आलोक में इन्होंने उपायुक्त आदित्य रंजन से मिलकर आवेदन भी दिया।

उपायुक्त ने गत 21 दिसम्बर को ही आदेश संख्या 6753 बी के जरिये DEO को प्रतिनियोजन समाप्त करने को कहा। परंतु अभी तक यह नहीं हो पाया और जब भी शिक्षिका DEOऑफिस जाती हैं तो उन्हें गोल मटोल जवाब दिया जाता है कि कार्रवाई प्रक्रिया में है।

थक हार कर सोमवार दोपहर एक बजे DC ऑफिस तथा DEO ऑफिस कोडरमा को जानकारी देते हुए अनशन पर बैठ गयी।

जानकारी के अनुसार शिक्षिका पहले U P G Plus Two High School ढाब में पढ़ाती थी पर वहां के प्रधानाध्यापक के साथ अनबन हुआ था। आरोप है कि इनके साथ प्रधानाध्यापक का आचरण अच्छा नहीं था।

इस कारण इन्होंने शिकायत की और उसी आधार पर प्रधानाध्यापक और शिक्षिका को अलग-अलग जगह पर प्रतिनियोजित कर दिया गया।

झारखंड : पांच माह की बच्ची के साथ CID ऑफिस के समक्ष अनशन पर बैठी शिक्षिका - Jharkhand: Teacher sitting on hunger strike in front of CID office with five-month-old girl

शिक्षिका का कहना है तबादला के रूप में दंड दिया गया

शिक्षिका का कहना है कि मुझे प्रताड़ना के बाद तबादला (Transfer) के रूप में दंड दिया गया। शिक्षिका ने बताया कि उसकी महज पांच महीने की बच्ची है और प्रतिनियोजित स्कूल की दूरी आना जाना मिलाकर 50 किमी है।

अब प्रधानाध्यापक को वहां से हटा दिया गया है तो फिर मुझे मूल विद्यालय में फिर से भेज दिया जाए। इधर इस आलोक में जब DEO अलका जायसवाल से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि पूर्व में शिक्षिका आरोप लगाकर विद्यालय (School) से हटी और फिर वहीं जाना चाहती हैं।

कोई भी काम प्रक्रिया से होता है, इनका काम भी प्रक्रिया में है। ऐसे में इनका धरना देना गलत है। पर इस प्रक्रिया में कितने दिन लगते हैं, इसपर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।