10 दिनों में सरकार से टेट पास पारा शिक्षकों की होगी वार्ता, आश्वासन मिलने के बाद…

News Aroma Media

रांची: टेट पास पारा शिक्षकों (TET Pass Para Teachers) ने शनिवार को हजारों की संख्या में मोरहाबादी मैदान में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वहां से CM आवास (CM Housing) घेरने जा रहे थे, लेकिन उन्हें शिबू सोरेन आवास के पहले रोक दिया गया।

इन शिक्षकों की मांग है कि यह वेतनमान (Pay Scale) दिया जाए और झारखंड में 26000 सहायक आचार्य की होनेवाली बहाली में उनका सीधे समायोजन किया जाए।

सीएम के प्रेस सलाहकार से टेलीफोन पर हुई बातचीत

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद (Abhishek Prasad) उर्फ पिंटू से टेलिफोनिक बातचीत के बाद संगठन के नेताओं की झारखंड शिक्षा परियोजना के प्रशासी पदाधिकारी जैन मिश्रा से बात कराई गई।

जैन मिश्रा ने आश्वासन दिया गया कि अगले 10 दिनों के अंदर संगठन के नेताओं का सरकार के साथ आधिकारिक वार्ता करा दी जाएगी।

उनसे वार्ता करनेवालों में प्रमोद कुमार, झरीलाल महतो, मिथिलेश उपाध्याय, मोहन मंडल, सीमांत घोषाल, संजय मेहता, मनोज शर्मा, सज्जाद हुसैन व नफीस अख्तर शामिल थे। इसके साथ ही संगठन के लोगों ने कहा कि उच्च स्तरीय बैठक आहूत नहीं होती है, तो प्रदेश कमेटी की बैठक कर आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

क्या कहते हैं सहायक अध्यापक

सहायक अध्यापकों का कहना है कि हम सभी के पास शिक्षण का एक लंबा अनुभव है। राज्य के सहायक अध्यापक के रूप में 20 वर्षों से लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

टेट पास सहायक अध्यापक NCTE एवं NEP की तमाम अर्हताओं को पूरा करते हैं। इस संदर्भ में झारखंड सरकार के महाधिवक्ता ने लिखित रूप में सरकार को अपनी राय सौंपी है, जिसमें JTET पास सहायक अध्यापकों को वेतनमान देने की अनुशंसा की गई है। बताया गया है कि इसमें किसी भी प्रकार की कानूनी अड़चन नहीं है।